अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी आशाएं

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: समय पर कार्य का भुगतान करने सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर आशा फैसीलिटेटर ए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:34 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:34 PM (IST)
अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी आशाएं
अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी आशाएं

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: समय पर कार्य का भुगतान करने सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर आशा फैसीलिटेटर एवं कार्यकत्र्ता संगठन ने सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। आशाओं ने जल्द मांगें पूरी नहीं होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। कहा कि आशा की अनदेखी किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सोमवार को दुगड्डा ब्लाक की आशा फैसीलिटेटर एवं कार्यकत्र्ता संगठन से जुड़ी आशाएं तहसील परिसर पहुंची। यहां सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आशा ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। आशाओं ने कहा कि कोरोना काल में खुद की चिता छोड़ वो समाजसेवा में जुटी थी। उन्होंने गांव-गांव व घर-घर जाकर कोरोना मरीजों की जांच की। बावजूद इसके सरकार आशाओं की अनदेखी कर रही है। आशाओं ने एक स्वर में आशा फैसीलिटेटरों को नियुक्ति पत्र देने व उन्हें संविदा कर्मचारी घोषित करने की मांग उठाई। कहा कि सरकार की ओर से उन्हें अतिरिक्त कार्य का समय पर भी भुगतान नहीं किया जाता। ऐसे में आशाओं को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जब तक उनकी मांगों का निराकरण नहीं होगा, वह धरने पर डटे रहेंगी। इस मौके पर पूनम गुसाईं, पद्मा नेगी, विनीता देवी, रेखा कंडवाल, गंगोत्री देवी, प्रमिला देवी, मंजू काला, पुष्पा देवी, हेमलता नेगी आदि मौजूद रहे। वन चौकी में धमका हाथी, कड़ी मशक्कत से भगाया

कालागढ़: कालागढ़ क्षेत्र के अंतर्गत एक हाथी देर रात वन चौकी में आ धमका। चौकी में रह रहे वन कर्मियों ने किसी तरह वहां से भागकर जान बचाई। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हाथी को चौकी से भगाया गया।

रविवार रात अचानक हाथी वन चौकी के समीप पहुंच गया। धीरे-धीरे हाथी को चौकी की ओर बढ़ता देख वहां मौजूद कर्मचारियों ने वहां से भागना ही बेहतर समझा। कुछ देर बाद अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने हवाई फायर कर कड़ी मशक्कत के बाद हाथी को भगाया। वहीं, सोमवार सुबह हाथी दोबारा सैंडिल डैम वाली रोड पर आ पहुंचा। रोड पर घूम रहे हाथी को देखते हुए कार्बेट पार्क प्रशासन ने डैम की ओर आ रही कर्मचारियों की जीप को वापस लौटा दिया। कार्बेट पार्क के उप प्रभागीय वनाधिकारी कुंदन सिंह खाती ने बताया कि पिछले कई दिनों से एक दांत वाला हाथी क्षेत्र में घूम रहा है। हाथी को जंगल में ही रोकने के लिए वन विभाग की ओर से रणनीति बनाई जा रही है। वहीं, क्षेत्र में आवाजाही करने वाले व्यक्तियों को भी सतर्क रहने की अपील की गई है।(संसू)

chat bot
आपका साथी