कोटद्वार में होंगे हवन व प्रार्थना सभाएं, मौन भी करेंगे धारण

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना अभियान में विभिन्न संगठनों के साथ ही औद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:45 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:45 PM (IST)
कोटद्वार में होंगे हवन व प्रार्थना सभाएं, मौन भी करेंगे धारण
कोटद्वार में होंगे हवन व प्रार्थना सभाएं, मौन भी करेंगे धारण

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना अभियान में विभिन्न संगठनों के साथ ही औद्योगिक इकाइयों के कर्मी भी हिस्सा लेंगे। अभियान के तहत जहां मंदिरों में हवन किए जाएंगे, वहीं मैथोडिस्ट चर्च में विशेष प्रार्थना सभा व जामा मस्जिद में दुआ की जाएगी।

14 जून को दैनिक जागरण की ओर से कोरोना महामारी का शिकार व्यक्तियों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना व कोरोना पीड़ितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना को लेकर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है। कोटद्वार क्षेत्र में इस आयोजन में बड़ी संख्या में आमजन भी प्रतिभाग कर रहा है। भारत विकास परिषद के अध्यक्ष राजदीप माहेश्वरी ने बताया कि परिषद के सभी सदस्य दो मिनट का मौन रखकर इस अभियान में शामिल होंगे। उन्होंने अन्य व्यक्तियों व संस्थाओं से भी अभियान में शिरकत करने का आह्वान किया। इधर, विश्व हिदू परिषद के जिला मंत्री मनमोहन जुयाल ने बताया कि परिषद की ओर से सुखरो देवी मंदिर में हवन किया जाएगा। इधर, सिद्धबली मंदिर के प्रबंधक शैलेश जोशी ने बताया कि सिद्धबाबा से कोरोना से जूझ रहे व्यक्तियों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए हवन किया जाएगा।

मैथोडिस्ट चर्च के पास्टर सीएम डेनियल ने चर्च में विशेष प्रार्थना सभा आयोजित करने की बात कही। जामा मस्जिद के मौलवी बदरूल इस्लाम ने बताया कि अजान के दौरान देश को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने की दुआ अल्लाह से मांगी जाएगी। दूसरी ओर, सिगड्डी ग्रोथ सेंटर स्थित केएमसी इलेक्ट्रोनिक्स के सेंटर हेड सुरेश तिवारी ने बताया कि कंपनी में भी कोरोना का ग्रास बने व्यक्तियों व कोरोना से जूझ रहे व्यक्तियों के जल्द स्वस्थ की कामना के लिए मौन रख ईश्वर से प्रार्थना की जाएगी। उधर, राष्ट्रीय सेवायोजना से जुड़े स्वयंसेवी भी दैनिक जागरण के अभियान से जुड़कर अपने-अपने क्षेत्रों में मौन धारण करेंगे। रासेयो जिला समन्वयक पुष्कर सिंह नेगी ने यह जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी