सर्वधर्म प्रार्थना में कोरोना मृतकों की आत्मशांति को जुड़े हाथ

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोरोना महामारी में मृत व्यक्तियों की आत्मा की शांति को क्षेत्रीय जनता दैन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:54 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:54 PM (IST)
सर्वधर्म प्रार्थना में कोरोना मृतकों की आत्मशांति को जुड़े हाथ
सर्वधर्म प्रार्थना में कोरोना मृतकों की आत्मशांति को जुड़े हाथ

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोरोना महामारी में मृत व्यक्तियों की आत्मा की शांति को क्षेत्रीय जनता दैनिक जागरण के 'सर्वधर्म प्रार्थना' अभियान से जुड़ी। क्षेत्र में जगह-जगह आमजन की ओर से मंदिरों में हवन आयोजित किए गए। वहीं अन्य धार्मिक स्थलों में विशेष प्रार्थनाएं की गई। इस दौरान कोरोना से जूझ रहे व्यक्तियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की गई।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार दिन में 11 बजे कोटद्वार क्षेत्र में सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया। श्री सिद्धबली मंदिर में हवन आयोजित किया गया। हवन में लैंसडौन विधायक दलीप सिंह रावत के साथ ही भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सौरभ नौडियाल व मंदिर के प्रबंधक शैलेश जोशी सहित अन्य ने शिरकत की। उधर, सुखरो देवी मंदिर में विश्व हिदू परिषद के विभाग मंत्री (पौड़ी) मनमोहन जुयाल के सानिध्य में विहिप व बजरंग दल की ओर से हवन किया गया।

मैथोडिस्ट चर्च में पास्टर सीएम डेनियल ने विशेष प्रार्थना की। प्रार्थना सभा में ईसाई समुदाय से जुड़े कई जन मौजूद रहे। राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जामा मस्जिद में मौलाना बदरूल इस्लाम ने कोरोना से जूझ रहे व्यक्तियों के शीघ्र स्वस्थ होने व मृतकों को जन्नत नसीब करने की दुआ भी मांगी। भारत विकास परिषद के अध्यक्ष राजदीप माहेश्वरी की ओर से आयोजित वर्चुअल श्रद्धांजलि सभा में परिषद के सभी सदस्यों ने प्रतिभाग किया। धाद लोकभाषा एकांश की कोटद्वार इकाई भी सर्वधर्म प्रार्थना से जुड़ी और वर्चुअल श्रद्धांजलि सभा में श्रद्धांजलि दी। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष शैलेंद्र बिष्ट के कार्यालय में भी दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

------------

क्षेत्र भ्रमण छोड़ हवन में शामिल हुए विधायक: दैनिक जागरण की मुहिम में हिस्सा लेने के लिए लैंसडौन विस के विधायक दलीप सिंह रावत विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण आधे में छोड़ वापस कोटद्वार लौट आए। उन्होंने सिद्धबली मंदिर में आयोजित हवन कार्यक्रम में शिरकत की। कहा कि दैनिक जागरण के इस पुनीत अभियान में हिस्सा लेकर उन्हें आत्मिक शांति मिली।

--------

कंपनी कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

सोमवार को सर्वधर्म प्रार्थना अभियान में सिगड्डी ग्रोथ सेंटर स्थित केएमसी इलेक्ट्रॉनिक्स के कर्मियों ने भी हिस्सा लिया। 11 बजे कंपनी का सायरन बजते ही तमाम कर्मी अपने कार्यों को छोड़कर भवन से बाहर निकल आए। इसके बाद यूनिट हेड सुरेश तिवारी के दिशा-निर्देशन में उन्होंने दो मिनट का मौन रखकर कोरोना में मारे गए व्यक्तियों को श्रद्धांजलि दी।

---------

ग्रामीण क्षेत्रों में रासेयो स्वयंसेवियों ने दी श्रद्धांजलि: सर्वधर्म प्रार्थना अभियान में राष्ट्रीय सेवायोजना के स्वयंसेवी भी जुड़े। बच्चों ने अपने-अपने गांवों में स्वजन के साथ दो मिनट का मौन रखा। रासेयो के जिला समन्वयक पारितोष रावत ने बताया कि जनपद पौड़ी में 82 शिक्षण संस्थाओं के पांच हजार से अधिक बच्चे अपने-अपने गांवों में जागरण के अभियान से जुड़े।

chat bot
आपका साथी