महिला विकास की योजनाएं घर-घर पहुंचाएं

प्रदेश सरकार की घस्यारी योजना को लेकर खिर्सू ब्लाक क्षेत्र की ग्रामीण महिलाओं में विशेष उत्साह भी देखा जा रहा है। महिला मोर्चा की खिर्सू ब्लाक सभागार में हुए कार्यक्रम में विभिन्न गांवों से पहुंची महिलाओं में यह भरपूर उत्साह भी देखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 10:27 PM (IST)
महिला विकास की योजनाएं घर-घर पहुंचाएं
महिला विकास की योजनाएं घर-घर पहुंचाएं

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल

प्रदेश सरकार की घस्यारी योजना को लेकर खिर्सू ब्लाक क्षेत्र की ग्रामीण महिलाओं में विशेष उत्साह भी देखा जा रहा है। महिला मोर्चा की खिर्सू ब्लाक सभागार में हुए कार्यक्रम में विभिन्न गांवों से पहुंची महिलाओं में यह भरपूर उत्साह भी देखा गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि और महिला मोर्चा की वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष पौड़ी जिला प्रभारी अनुराधा वालिया ने कहा कि प्रदेश की धामी सरकार द्वारा महिलाओं को विशेषकर ग्रामीण महिलाओं के आर्थिक विकास और सुविधाओं को लेकर अनगिनत योजनाएं संचालित की जा रही हैं। महिला मोर्चा से जुड़ी सदस्याएं इन योजनाओं को घर-घर गांव-गांव पहुंचाएं। खिर्सू मंडल क्षेत्र में महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष मीना गैरोला के नेतृत्व में किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए अनुराधा वालिया ने कहा कि खिर्सू क्षेत्र की महिलाओं के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत आगामी 20 अक्टूबर को खिर्सू में घस्यारी योजना का आरंभ करेंगे। अब तक 1750 घस्यारी किट प्राप्त

खिर्सू ब्लाक क्षेत्र में घस्यारी किट प्राप्त करने के लिए लगभग तीन हजार ग्रामीण महिलाओं के आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसमें अब तक वितरण के लिए 1750 घस्यारी किट प्राप्त हो चुके हैं। महिला मोर्चा मंडल प्रभारी जयंती कुंवर ने कहा कि घस्यारी योजना के शेष किट भी शीघ्र प्राप्त हो जाएंगे।

कक्षा छह में प्रवेश के लिए 19 को होगा प्रारंभिक चयन

पौड़ी: खेल विभाग पौड़ी की ओर से 19 अक्टूबर को खेल मैदान कंडोलिया में महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कालेज रायपुर देहरादून तथा हरि सिंह थापा स्पो‌र्ट्स कालेज पिथौरागढ़ में कक्षा छह में विभिन्न खेलों में प्रवेश के लिए प्रारंभिक चयन, ट्रायल आयोजित होगा। ट्रायल में भाग लेने वाले बालकों को कक्षा पांच पास उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। प्रभारी जिला क्रीड़ा अधिकारी अरुण बंग्याल ने बताया कि महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कालेज रायपुर देहरादून में शैक्षिक सत्र 2021-22 में कक्षा छह में एथलेटिक्स, फुटबाल, बालीबाल, बाक्सिग, क्रिकेट, हाकी, बैडमिटन, जूडो तथा हरि सिंह थापा स्पो‌र्ट्स कालेज पिथौरागढ़ में कक्षा छह में फुटबाल, बाक्सिग, एथलेटिक्स खेलों में प्रवेश के लिए प्रारंभिक चयन, ट्रायल आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रवेश के समय प्रतिभागियों की आयु दस वर्ष से कम तथा 12 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। (जासं)

chat bot
आपका साथी