विकास के नाम पर जनता को गुमराह कर रही सरकार

दुगड्डा ब्लाक प्रमुख रुचि कैंत्यूरा ने कहा कि सरकार विकास के नाम पर पर्वतीय क्षेत्र की जनता को गुमराह कर रही है। स्वास्थ्य शिक्षा सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के अभाव में ग्रामीण पलायन को मजबूर हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:11 PM (IST)
विकास के नाम पर जनता  को गुमराह कर रही सरकार
विकास के नाम पर जनता को गुमराह कर रही सरकार

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : दुगड्डा ब्लाक प्रमुख रुचि कैंत्यूरा ने कहा कि सरकार विकास के नाम पर पर्वतीय क्षेत्र की जनता को गुमराह कर रही है। स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के अभाव में ग्रामीण पलायन को मजबूर हो गए हैं। ब्लाक प्रमुख ने जल्द ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का निर्णय लिया है। इस दौरान कार्यकत्र्ताओं ने नवनियुक्त कांग्रेस दुगड्डा ब्लाक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह रावत का फूल-मालाओं से स्वागत किया गया।

शुक्रवार को दुगड्डा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में रुचि कैंत्यूरा ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र में एक ईंट तक नहीं लगाई गई। कोरोना की दूसरी लहर में सबसे अधिक ग्रामीण इलाके ही प्रभावित हुए हैं। बावजूद इसके क्षेत्रीय विधायक ने परेशान ग्रामीणों की कोई सुध नहीं ली। कहा कि कांग्रेस गांव-गांव जाकर ग्रामीणों को सरकार की जनविरोधी नीतियों से अवगत कराएगी।

ब्लाक अध्यक्ष रावत ने कहा कि संगठन की मजबूती के लिए कार्यकत्र्ताओं को एकजुट होकर कार्य करना होगा। जल्द ही सरकार के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत की जाएगी। इस मौके पर ग्राम प्रधान भागेश्वरी देवी, जितेंद्र सिंह नेगी, रविद्र सिंह, कुंदन सिंह, कमल रावत, रोशन बिष्ट, नीलम देवी आदि मौजूद रहे।

सात अगस्त को होगा मतदान व परिणामों की घोषणा

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : बार एसोसिएशन कोटद्वार की वार्षिक कार्यकारिणी के गठन के लिए सात अगस्त को मतदान प्रक्रिया होगी। मतदान के उपरांत मतगणना कर परिणामों की घोषणा की जाएगी। पूर्व में एसोसिएशन की ओर से चुनाव की तिथि चार अप्रैल निर्धारित की गई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है।

मुख्य चुनाव अधिकारी अमित सजवाण ने बताया कि एसोसिएशन की वर्तमान कार्यकारिणी का एक वर्ष पूरा हो चुका है। बताया कि चुनाव प्रक्रिया अप्रैल माह में शुरू हुई। लेकिन, कोविड संक्रमण के चलते मतदान नहीं हो पाया। बताया कि तहसील प्रशासन की अनुमति के बाद चुनाव की तिथि चार अप्रैल के बजाय सात अगस्त निर्धारित की गई है। चुनाव प्रक्रिया बार काउंसिल उत्तराखंड के दो पर्यवेक्षकों की देख-रेख में संपन्न होगी। बताया कि एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर अजय पंत व आशुतोष देवरानी, उपाध्यक्ष पद पर शोभा बहुगुणा व सुनील डोबरियाल, सचिव पद पर रश्मि चंदोला व अरविद चौधरी मैदान में है। कोषाध्यक्ष पद पर हुकुम सिंह व रजनीश रावत ने नामांकन किया है। बताया कि मतदान प्रक्रिया सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक चलेगी। साथ ही दोपहर दो बजे के बाद मतगणना शुरू हो जाएगी। एसोसिएशन के सदस्यों से चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोरोना गाइडलाइन के नियमों पर विशेष ध्यान रखने की अपील की गई है।

chat bot
आपका साथी