भविष्य संवारने की सीख लेकर अफसर बनेंगी बेटियां

जागरण संवाददाता, पौड़ी: मंडल मुख्यालय पौड़ी में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत 'मेरो सुपन्यू मेरो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:03 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:03 PM (IST)
भविष्य संवारने की सीख लेकर अफसर बनेंगी बेटियां
भविष्य संवारने की सीख लेकर अफसर बनेंगी बेटियां

जागरण संवाददाता, पौड़ी: मंडल मुख्यालय पौड़ी में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत 'मेरो सुपन्यू मेरो लक्ष्य' योजना की शुरुआत के बाद 27 फरवरी को खिर्सू ब्लॉक के श्रीनगर गढ़वाल स्थित जीजीआइसी में यह कार्यक्रम आयोजित होगा। राजकीय विभागों के अधिकारी न केवल गुरु की भूमिका में बालिकाओं को ज्ञान देते नजर आएंगे। बल्कि बालिकाएं विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर भविष्य निर्माण को लेकर प्रश्न भी पूछ सकेंगी। जिला प्रशासन ने इस आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी गई है।

जिले में पहली बार बालिकाओं में छिपी प्रतिभा को मंच देने के लिए मेरो सुपन्यू, मेरो लक्ष्य योजना बनाई गई है। आयोजन के लिए महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग को नोडल विभाग बनाया गया है। मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने बीते दस फरवरी को विकास भवन सभागार में योजना की शुरुआत की। पहले दिन विभिन्न विद्यालयों की 25 बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। इस दौरान सीडीओ आशीष भटगाई, एडीएम डॉ. एसके बरनवाल, डीपीआरओ एमएम खान आदि ने प्रतिभागी बालिकाओं को संबोधित करते हुए योजना के पीछे की मंशा के बारे में बताया। बालिकाओं ने विभागों से संबधित प्रश्न पूछे, जिनका अधिकारियों ने जबाव भी दिया। इस दौरान बालिकाएं काफी उत्साहित नजर आई। रमन रावत पोली के संचालन में हुए कार्यक्रम में प्रतिभागी बालिकाओं को प्रशस्ति पत्र भी दिए गए।

-----------

मेरो सुपन्यू, मेरो लक्ष्य योजना के तहत यह कार्यक्रम तय दिवस पर जनपद के 15 ब्लॉकों में आयोजित किया जाएगा। ताकि शिक्षा के साथ बालिकाएं भविष्य में किस सेक्टर में जाना चाहती है उसका चयन कर आगे की तैयारी कर सकें। आने वाले दिनों में इसके बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।

आशीष भटगाई, मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी गढ़वाल

chat bot
आपका साथी