कोविड ने तोड़ी जीएमओयू की रीढ़

किराया बढ़ोतरी की मांग को लेकर गढ़वाल मोटर्स ऑनर्स यूनियन (जीएमओयू) पिछले एक सप्ताह से हड़ताल पर है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:25 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:25 PM (IST)
कोविड ने तोड़ी जीएमओयू की रीढ़
कोविड ने तोड़ी जीएमओयू की रीढ़

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: किराया बढ़ोतरी की मांग को लेकर गढ़वाल मोटर्स ऑनर्स यूनियन (जीएमओयू) पिछले एक सप्ताह से हड़ताल पर है। नतीजा, कंपनी का राजस्व इन दिनों शून्य है। शादी-ब्याह में लगी बसों से कंपनी को कुछ राजस्व की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते शादी-ब्याह की बुकिग भी कैंसिल हो गई है।

कोरोना संक्रमण के चलते आमजन का अपने बच्चों की शादी धूमधाम से करने का सपना पूरा होता नहीं दिख रहा। पिछले कुछ दिनों में कई व्यक्तियों ने शादियां रद कर दी हैं, तो कई ऐसे हैं जो शादी के नाम पर दो-चार व्यक्तियों को ही शामिल कर रहे हैं। शादियां रद होने का सीधा असर जीएमओयू पर भी पड़ा है। कंपनी की ढाई सौ बसें शादियों के लिए बुक की गई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण तमाम बुकिग कैंसिल हो गई हैं। कंपनी अध्यक्ष जीत सिंह पटवाल बताते हैं कि कंपनी के कोटद्वार डिपो से नौ मई तक 52 बसों की बुकिग रद हुई हैं। इससे कंपनी को पच्चीस लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।

-------------

वन मंत्री को दिया ज्ञापन

जीएमओयू ने सीटों की संख्या के अनुरूप किराया बढ़ोतरी की मांग को लेकर वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कंपनी का कहना है कि बसों का संचालन बंद होने से यात्रियों को भारी नुकसान हो रहा है। कहा कि कंपनी दोगुना किराया लेने की बात कर रही है, लेकिन वर्तमान में यात्री मूल किराये से दस गुना अधिक किराया देकर जीप-टैक्सियों में सफर करने को मजबूर हैं। कहा कि पचास प्रतिशत यात्रियों पर दोगुना किराया लिया जाना पूरी तरह जायज है। ज्ञापन में काबीना मंत्री से दोगुना किराया लिए जाने संबंधी आदेश को जारी करवाने की मांग की है।

------------

यह है स्थिति

डिपो,निरस्त बुकिग

कोटद्वार,75

श्रीनगर,22

रुद्रप्रयाग,28

कर्णप्रयाग,31

रामनगर,22

हरिद्वार,70

ऋषिकेश,35

(नोट: अप्रैल माह से अबतक)

chat bot
आपका साथी