गैरसैंण विधानसभा सचिवालय में भी लागू होगी ई-व्यवस्था

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ग्रीष्मकालीन राजधानी में ई व्यवस्था शुरू की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 10:11 PM (IST)
गैरसैंण विधानसभा सचिवालय में भी लागू होगी ई-व्यवस्था
गैरसैंण विधानसभा सचिवालय में भी लागू होगी ई-व्यवस्था

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण विधानसभा और सचिवालय के सभी कार्य ई-व्यवस्था के अंतर्गत लाए जा रहे हैं। इससे जहां करोड़ों रुपये की बचत होगी, वहीं फाइलों को लाना, ले जाना भी बंद होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी कार्यालयों को ई-आफिस में तब्दील किया जा रहा है। इससे कार्य नहीं करने वाले अधिकारी और कर्मचारी भी नजर में आ जाएंगे।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए यह विचार व्यक्त किए। कहा कि सुमाड़ी में एनआइटी निर्माण को लेकर 909 करोड़ रुपये की धनराशि का स्वीकृत होना पहाड़ी क्षेत्र को एक बड़े एजुकेशन हब के रूप में उभारने की प्रक्रिया भी है। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं उपलब्ध करवायी जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्क फ्रॉम होम शुरू करने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य भी है। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में पर्यटन, कृषि और अन्य क्षेत्रों के लिए हजारों प्रवासी अब यहां अपना कारोबार भी शुरू कर रहे हैं। सरकार अन्य कई योजनाएं भी प्रवासियों के लिए ला रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड रोगियों के लिए विभिन्न अस्पतालों में कुल 22 हजार बेड की व्यवस्था कर दी गयी है। हमारा हर सैनिक हमारा हीरो है का नारा बुलंद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व और साहसिक निर्णयों से अब चीन की दादागिरी भी नहीं चलने वाली है। चीन की सेना कई किमी पीछे हटने पर मजबूर हुई। यह हमारी कूटनीतिक और सैन्य विजय भी है।

वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा राज्यमंत्री तथा क्षेत्रीय विधायक डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री के क्षेत्र के प्रति आत्मीय भाव और लगाव के कारण ही श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के कुल 477 गांवों में से 473 गांव सड़क से जुड़ चुके हैं शेष चार गांव भी शीघ्र जुड़ जाएंगे। क्षेत्र की जनता को भी स्वच्छ पेयजल सरकार ने उपलब्ध कराया। कहा क्षेत्र में अभी भी लगभग पांच हजार करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्य चल रहे हैं। अखरोट के दस, सेब के 25 बगीचे भी क्षेत्र में विकसित किए जा रहे हैं।

इससे पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत सरल और दर्जा राज्यमंत्री मातबर सिंह रावत, पार्टी के श्रीनगर मंडल अध्यक्ष गिरीश पैन्यूली, जिला महामंत्री जगतकिशोर बड़थ्वाल ने संयुक्त रूप से अदिति केंद्र सभागार में दीप प्रज्ज्वलित कर वर्चुअल रैली का आरंभ किया। गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत के साथ ही जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष नरेंद्र सिंह, दर्जाधारी राज्यमंत्री अतर सिंह असवाल, पार्टी के पांचों मंडल अध्यक्ष भी इस वर्चुअल रैली में जुड़े थे।

chat bot
आपका साथी