आज से कुछ रूटों को नए बस अड्डे से चलेंगे वाहन

जागरण संवाददाता पौड़ी पुलिस प्रशासन शहर में यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करने और पुराने बस अड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:18 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:18 PM (IST)
आज से कुछ रूटों को नए  बस अड्डे से चलेंगे वाहन
आज से कुछ रूटों को नए बस अड्डे से चलेंगे वाहन

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पुलिस प्रशासन शहर में यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करने और पुराने बस अड्डे पर वाहनों का दबाव कम करने के लिए सोमवार से देवप्रयाग रोड स्थित नए बस अड्डे से कुछ रूटों के लिए वाहनों का संचालन शुरू करने जा रहा है।

दरअसल अभी तक पुराने बस अड्डे से ही छोटे-बड़े वाहनों का संचालन किया जाता है। बस स्टेशन के प्रथम तल से विभिन्न रूटों के लिए टैक्सी वाहन संचालित होते हैं। ऐसे में कई बार पुराने बस स्टेशन पर वाहनों के चलते जाम की समस्या भी बन जाती है। इससे जहां यात्रियों को परेशानी होती है, वहीं स्थानीय निवासियों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कुछ दिनों पूर्व ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी. रेणुका देवी के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक प्रेम लाल टम्टा ने कोतवाली पौड़ी में बस एवं टैक्सी यूनियनों के पदाधिकारी के साथ बैठक की। जिसमें शहर में पार्किंग की समुचित व्यवस्था न होने और शहर में यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए व्यापक विचार किया गया।

पुलिस उपाधीक्षक प्रेम लाल टम्टा ने बताया कि सोमवार से देहरादून, हरिद्वार, सबदरखाल, कोट, कांसखेत, कल्जीखाल आदि क्षेत्रों को जाने वाले वाहनों को नये बस अड्डे से संचालित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए नए बस अड्डे एवं पुराने बस अड्डे व बाजार क्षेत्र के मध्य यात्रियों को आवाजाही के लिए नगर पालिका पौड़ी की ओर से वाहन की व्यवस्था रहेगी। कोतवाल विनोद गुसाईं ने बताया कि शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सोमवार से शुरू किए जा रहे ट्रैफिक प्लान को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

chat bot
आपका साथी