फुटबॉल टूर्नामेंट गढ़वाल कप के सेमीफाइनल में पहुंचे दिल्ली और रुड़की

राजकीय स्पोटर्स स्टेडियम में चल रहे फुटबॉल टूर्नामेंट गढ़वाल कप में गढ़वाल हीरोज दिल्ली व बीईजी रुड़की ने प्रतिद्वंद्वियों को परास्त कर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

By Edited By: Publish:Thu, 02 Jan 2020 10:25 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jan 2020 11:39 AM (IST)
फुटबॉल टूर्नामेंट गढ़वाल कप के सेमीफाइनल में पहुंचे दिल्ली और रुड़की
फुटबॉल टूर्नामेंट गढ़वाल कप के सेमीफाइनल में पहुंचे दिल्ली और रुड़की

कोटद्वार, जेएनएन। राजकीय स्पोटर्स स्टेडियम में चल रहे फुटबॉल टूर्नामेंट गढ़वाल कप में गुरुवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले संपन्न हो गए। खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में गढ़वाल हीरोज दिल्ली व बीईजी रुड़की ने प्रतिद्वंद्वियों को परास्त कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

पहला क्वार्टर फाइनल गढ़वाल हीरोज दिल्ली व एफसी जमशेदपुर के मध्य खेला गया। शुरुआती दौर से ही गढ़वाल हीरोज के खिलाड़ी जमशेदपुर पर भारी नजर आए और मैच के सातवें मिनट में नीरज भंडारी के शानदार गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त बना दी। इसके बाद 26-वें मिनट काता सूमी ने और 31वें मिनट में कप्तान अमन थापा ने जमशेदपुर पर गोल दाग टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी।

मैच के दूसरे हाफ में जमशेदपुर ने वापसी के प्रयास किए, लेकिन फायदा नहीं हुआ। मैच के 52वें मिनट में एक बार फिर नीरज भंडारी जमशेदपुर की रक्षापंक्ति को भेदने में कामयाब रहे और एक और गोल दाग स्कोर को 4-0 करने के साथ ही अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। 

यह भी पढ़ें: फुटबॉल में हरिद्वार एफसी ने बिलियर्ड को 4-2 से हराया Dehradun News

आज की दूसरा क्वार्टर फाइनल बीईजी रुड़की व एफसी मिलाट (मुंबई) के मध्य खोला गया। व्यवसायी संतोष रावत ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय पाया। एकतरफा रहे इस मुकाबले में रुड़की की टीम मुंबई पर शुरुआती दौर से ही हावी रही और मुकाबला 3-0 से जीत लिया। रुड़की की ओर से योगेश ने दो और गुरलाल ने एक गोल किया। आज खेले गए मुकाबलों में सतीश कुलाश्री व एसपी जोशी मुख्य निर्णायक रहे, जबकि एमएस रावत, डीएस नेगी, महिपाल लिंगवाल व एसडीएस रावत सह निर्णायक रहे।  

यह भी पढ़ें: कैंट फोर्ट और राणा इलेवन ने जीते अपने मुकाबले Dehradun News

chat bot
आपका साथी