सरकार पर भड़की भोजनमाताएं, किया प्रदर्शन

सीटू से संबद्ध उत्तराखंड भोजनमाता कामगार यूनियन की दुगड्डा इकाई ने गुरूवार को कोटद्वार तहसील में पहुंच सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। भोजनमाताएं आठ सूत्रीय मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:52 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:52 PM (IST)
सरकार पर भड़की भोजनमाताएं, किया प्रदर्शन
सरकार पर भड़की भोजनमाताएं, किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कोटद्वार

सीटू से संबद्ध उत्तराखंड भोजनमाता कामगार यूनियन की दुगड्डा इकाई ने गुरूवार को कोटद्वार तहसील में पहुंच सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। भोजनमाताएं आठ सूत्रीय मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रही थी। भोजनमाताओं ने तहसील प्रशासन के माध्यम से आठ सूत्रीय मांगों से संबंधित मांग पत्र मुख्यमंत्री को भी भेजा।

यूनियन की दुगड्डा ब्लाक इकाई अध्यक्ष अनीता शर्मा व महामंत्री कमला देवी के नेतृत्व में प्रखंड की भोजनमाताएं तहसील में पहुंची और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि सरकार मध्याह्न भोजन योजना को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर रही, जिसका वे घोर विरोध करते हैं। कहा कि भोजनमाताएं लंबे समय से उन्हें चतुर्थ श्रेणी कर्मी घोषित करने की मांग कर रही हैं। लेकिन सरकार उनकी मांग को पूरी तरह अनसुना कर रही है। कहा कि जब तक उन्हें चतुर्थ श्रेणी कर्मी घोषित नहीं किया जाता, तब तक उन्हें अठारह हजार रूपए का न्यूनतम वेतनमान दिया जाए।

भोजनमाताओं ने सेवानिवृत्ति पर ग्रेज्युटी व पेंशन देने, 45-वें व 46-वें श्रम सम्मेलन की सिफारिशों को लागू करने, भोजनमाताओं को कार्य से हटाने पर रोक लगाने व पूर्व में हटाई गई भोजनमाताओं को वापस कार्य में लेने की भी मांग की। उनकी ओर से उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा के जरिए मुख्यमंत्री को अपना आठ-सूत्रीय मांग पत्र भी प्रेषित किया गया। प्रदर्शन करने वालों में गुड्डी देवी, रजनी देवी, गीता देवी, पार्वती देवी, उर्मिला देवी, मंजू देवी, आशा रावत, मंजू रावत, पुष्पा देवी, सरोज देवी, पूजा देवी, बीना देवी, रेखा देवी, दीपा देवी सहित कई तमाम भोजनमाताएं मौजूद रहे। संदेश : 5 कोटपी 5

कोटद्वार तहसील में आठ सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन करती भोजनमाताएं

chat bot
आपका साथी