जरूरतमंदों की मदद को आगे आया पांच वर्षीय स्मरण, छोटी बहन के जन्मदिन पर किया ये नेक काम

कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौर में मदद को लगातार हाथ आगे बढ़ रहे हैं। हर कोई किसी न किसी रूप में जितना हो सके जरूरतमंदों की सहायता में जुटा हुआ है। पांच वर्षीय स्मरण बछेती ने भी कुछ ऐसा ही किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 10:30 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 10:30 PM (IST)
जरूरतमंदों की मदद को आगे आया पांच वर्षीय स्मरण, छोटी बहन के जन्मदिन पर किया ये नेक काम
जरूरतमंदों की मदद को आगे आया पांच वर्षीय स्मरण। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पौड़ी गढ़वाल। कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौर में मदद को लगातार हाथ आगे बढ़ रहे हैं। हर कोई किसी न किसी रूप में जितना हो सके, जरूरतमंदों की सहायता में जुटा हुआ है। पांच वर्षीय स्मरण बछेती ने भी कुछ ऐसा ही किया। स्मरण ने छोटी बहन आध्या के जन्मदिन पर अपने गुल्लक में रखे 3450 रुपये निकाले और जरूरतमंदों के लिए राशन खरीदने के लिए दे दिए। स्मरण के पैसे से पुलिस की ओर से चलाई जा रही कम्युनिटी बास्केट में दस राशन किट खरीदी गई, जिसे जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जाएगा।

पाबौ निवासी मुकेश बछेती ने बताया कि सोमवार को उनके भाई की बेटी आध्या का जन्मदिन था। इसे लेकर उनका पांच वर्षीय बेटा स्मरण कई दिनों से तैयारी में जुटा हुआ था। इसके लिए उसने गुल्लक में पैसे भी जमा किए थे। स्मरण का कहना था कि बहन के जन्मदिन पर वो गुल्लक से पैसे निकालकर जरूरतमंदों की मदद करेगा। उस छोटे से बच्चे की बात सुनकर घर में सभी भावुक हो गए।

मुकेश बछेती ने बताया कि इसके बाद स्मरण ने गुल्लक तोड़ा, जिससे 3450 रुपये निकले। स्मरण ने पैसे स्वजनों को दे दिए। इसके बाद उन्होंने उस पैसे से पाबौ पुलिस चौकी में जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद के लिए बनाए गए कम्युनिटी बास्केट में दस राशन की किट उपलब्ध कराई। पांच वर्षीय स्मरण की इस पहल की सभी सराहना कर रहे हैं। इतनी छोटी उम्र में स्मरण की इतनी बड़ी सोच ने हर किसी को प्रभावित किया है। साथ ही सीख दी है कि कोरोना महामारी के दौर में जितना हो सके जरूरतमंदों की मदद को हाथ आगे बढ़ाए जाएं। 

यह भी पढ़ें- बापू की राह पर साथ-साथ चले 65 साल, मिसाल से कम नहीं रहा सुंदरलाल बहुगुणा व विमला बहुगुणा का वैवाहिक जीवन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी