कूड़े में लगी आग, धुएं से जन बेहाल

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: देवी रोड पनियाली गदेरे में पड़े कूड़े के ढेर में मंगलवार सुबह अचानक आग लग गई, जिससे आसपास के क्षेत्र में जहरीले धुएं का गुबार छा गया। पूरे दिन उठ रहे धुएं के कारण आसपास के लोगों का सांस लेना भी दूभर हो गया। स्थिति यह थी कि शिकायत के बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों ने मौके पर पहुंचना मुनासिब नहीं समझा। नतीजा दुर्गंध व धुएं के कारण लोगों को संक्रामक बीमारियों का भय सताने लगा है।

कोटद्वार नगर निगम बनने के बाद से इसमें शामिल नए वार्डाें में कूड़े की समस्या बनी हुई है। हालत यह है कि सड़कों के किनारे से कूड़ा नहीं उठने के कारण कई लोग घरों का कूड़ा देवी रोड पुल के ऊपर से पनियाली गदेरे में डाल देते हैं, जिससे नाले में जगह-जगह कूड़े के ढेर जमा हो गए हैं। नतीजा मंगलवार सुबह कूड़े में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग की लपटें पुल तक पहुंचने लगी। स्थानीय निवासी सोहन सिंह, महेंद्र राज ने बताया कि आग लगने के बाद उठे धुएं के कारण आसपास के क्षेत्र में अंधेरा छा गया। दुर्गंध व धुएं से व्यापारियों का अपने प्रतिष्ठानों में बैठना भी मुश्किल हो गया है। कूड़े में आग लगने की सूचना कई बार नगर निगम प्रशासन को दी गई, लेकिन मौके पर कोई भी अधिकारी या कर्मचारी नहीं पहुंचा। नगर निगम की सुस्त कार्यप्रणाली से स्थानीय लोगों में रोष बना हुआ है।

सड़कों पर कूड़ेदान लगाने के बाद भी कुछ लोग गदेरे में कूड़ा फेंक देते हैं। मंगलवार को शरारती तत्वों ने कूड़े पर आग लगा दी। समस्या के निराकरण के लिए मौके पर कर्मचारियों भेजा जा रहा है।

सुनील कुमार, सफाई निरीक्षक, नगर निगम कोटद्वार।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.