पूर्व सैनिक के मकान में लगी आग से सारा सामान राख

गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे शिवपुर क्षेत्र में शॉर्ट सर्किट के चलते पूर्व सैनिक के मकान में आग लग गई। पूर्व सैनिक का परिवार बेटी की शादी की तैयारियों में जुटा था। आग से जेवरात, कपड़े सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:27 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 09:27 PM (IST)
पूर्व सैनिक के मकान में लगी आग से सारा सामान राख
पूर्व सैनिक के मकान में लगी आग से सारा सामान राख

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे शिवपुर क्षेत्र में शॉर्ट सर्किट के चलते पूर्व सैनिक के मकान में आग लग गई। पूर्व सैनिक का परिवार बेटी की शादी की तैयारियों में जुटा था। आग से जेवरात, कपड़े सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया।

शिवपुर निवासी महेश चंद्र गौड़ सेना से सेवनिवृत्त होने के बाद वर्तमान में डीएससी में तैनात हैं। गुरुवार रात पूर्व सैनिक पत्नी, बेटी और दोनों पुत्र के साथ कौड़िया क्षेत्र के एक विवाह समारोह में गए थे। रात करीब साढ़े नौ बजे उन्हें पड़ोसियों ने घर में आग लगने की सूचना दी। जब तक वो घर पहुंचे पूरा मकान लपटों में घिरा था और आस-पड़ोस के लोग आग बुझा रहे थे। किसी तरह मोहल्लेवालों ने आग पर काबू पाया। लेकिन, तब तक घर में रखा सारा सामान जल चुका था। महेश चंद्र के पुत्र नितेश ने बताया कि बहन की शादी के लिए रखे हुए तमाम जेवर, कपड़े सहित अन्य तमाम सामान जल गए। मोहल्लेवासियों ने बताया कि गुरुवार को पूरे दिन क्षेत्र में बिजली नहीं थी। रात करीब साढ़े आठ बजे अचानक हाई वोल्टेज के साथ बिजली आई। जिससे कई घरों में बल्ब व अन्य इलेक्ट्रिक सामान जल गया। इसी दौरान महेश चंद्र के मकान में शार्ट सर्किट से आग लगी होगी।

आग से झोपड़ी हुई राख

कोटद्वार क्षेत्र के काशीरामपुर तल्ला में दिव्यांग दीपक भाई के साथ झोपड़ी डालकर रहते हैं। शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे अचानक उनकी झोपड़ी में आग लग गई, जिससे सारा सामान जलकर राख हो गया। झोपड़ी में प्लास्टिक के सामान के अलावा कपड़े, टीवी, पंखा और बर्तन भी जल गए। वहीं आग बुझाते समय दीपक के दोनों हाथ भी झुलस गए। मोहल्ले के लोगों ने उसे राजकीय बेस चिकित्सालय में भर्ती कराया। आगजनी के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

chat bot
आपका साथी