सुबह-शाम की सैर को बनेगा आस्था पथ

स्वास्थ्य को लेकर सुबह-शाम की सैर करने वालों को अब श्रीनगर शहर में शीघ्र ही एक आकर्षक स्थल मिलने जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 10:26 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 10:26 PM (IST)
सुबह-शाम की सैर को बनेगा आस्था पथ
सुबह-शाम की सैर को बनेगा आस्था पथ

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: स्वास्थ्य को लेकर सुबह-शाम की सैर करने वालों को अब श्रीनगर शहर में शीघ्र ही एक आकर्षक स्थल मिलने जा रहा है। इसकेलिए श्रीनगर नगरपालिका अलकनंदा नदी तट पर आस्था पथ का निर्माण करने जा रही है। इस आस्था पथ पर नगरपालिका युवाओं के लिए एक ओपन जिम की भी सुविधा देगी।

मंगलवार को एक गरिमामय कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष पूनम तिवाड़ी ने इस आस्था पथ के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। लगभग 20 लाख रुपये की लागत से अल्केश्वर स्नान घाट के पास झूला पुल से अलकनंदा किनारे-किनारे लगभग 800 मीटर लंबा यह आस्था पथ बन रहा है।

नदी तट पर सुबह-शाम की सैर में प्राकृतिक सुंदरता निहारते हुए लोग स्वच्छ हवा का भी आनंद लेंगे। इसके लिए इस पथ पर नगरपालिका की ओर से पर्यावरण के अनुकूल पौधों का रोपण भी किया जाएगा। नगरपालिका अध्यक्ष पूनम तिवाड़ी ने कहा कि यह आस्था पथ क्षेत्र के हर व्यक्ति के लिए ही नहीं वरन तीर्थयात्रा पर आने वालों के लिए भी आकर्षण का केंद्र बनेगा।

नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी ने कहा कि इस आस्था पथ पर जगह-जगह पर बैठने के लिए आकर्षक बैंचें भी लगाई जाएंगी। इस मौके पर पालिका सभासद कु. विनोद मैठाणी, राकेश सेमवाल, संजय फौजी, सूरज के साथ ही पालिका के लेखाधिकारी रामप्रकाश जायसवाल, सफाई निरीक्षक शशि कुमार पंवार और पीसीसी सदस्य वीरेंद्र सिंह नेगी, कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री प्रदीप तिवाड़ी भी मौजूद थे।

60 वाहनों के लिए होगी पार्किंग व्यवस्था

शनि मंदिर के सामने पुराना महिला थाना परिसर के पीछे की ओर नगरपालिका की ओर से पार्किंग स्थल का निर्माण किया जा रहा हैं, जिसमें 60 वाहनों को पार्क करने की सुविधा होगी। मंगलवार को पालिका अध्यक्ष पूनम तिवाड़ी ने पार्किंग स्थल निर्माण का शिलान्यास भी किया। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी ने कहा कि वाहनों के लिए पार्किंग शुल्क शीघ्र तय कर दिया जाएगा। श्रीनगर से संचालित होने वाली विभिन्न टैक्सी यूनियनों के वाहनों को यहां पर पार्क करने की सुविधा दी जाएगी। पालिका के लेखाधिकारी रामप्रकाश जायसवाल के साथ ही राकेश सेमवाल, संजय फौजी, सूरज कुमार, कविता रावत, हरि सिंह मियां पालिका सभासद और प्रदीप तिवाड़ी, वीरेंद्र नेगी भी कार्यक्रम में शामिल थे।

chat bot
आपका साथी