बेस अस्पताल श्रीकोट के सीएमएस से स्पष्टीकरण तलब

श्रीनगर गढ़वाल के बेस अस्पताल श्रीकोट प्रशासन पर कोविड-19 से जुड़ी जानकारी समय पर जिला मुख्यालय में बनाए गए वॉर रूम व को नहीं देने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:28 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:14 AM (IST)
बेस अस्पताल श्रीकोट के सीएमएस से स्पष्टीकरण तलब
बेस अस्पताल श्रीकोट के सीएमएस से स्पष्टीकरण तलब

संवाद सहयोगी, पौड़ी : श्रीनगर गढ़वाल के बेस अस्पताल श्रीकोट प्रशासन पर कोविड-19 से जुड़ी जानकारी समय पर जिला मुख्यालय में बनाए गए वॉर रूम व को नहीं देने का मामला सामने आया है। लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने बेस अस्पताल के सीएमएस का स्पष्टीकरण तलब किया है। साथ ही संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर आपदा प्रबंधन व महामारी एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

अपर जिलाधिकारी पौड़ी ने वॉर रूम के अधिकारी व कर्मचारियों की समीक्षा बैठक ली थी। जिसमें बेस अस्पताल प्रबंधन द्वारा कोविड-19 से संबंधित सूचनाएं तय समय पर वार रूम व प्रशासन को उपलब्ध नहीं कराए जाने की बात सामने आई। वॉर रूम से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि सूचना नहीं मिलने से पोर्टल पर कोविड से संबंधित सूचनाएं अपडेट नहीं हो पा रही है। समीक्षा के दौरान पाया गया कि प्रतिदिन होने वाले एंटीजन टेस्ट व संदिग्ध रोगियों को होम क्वारंटाइन किए जाने की सूचना भी नियमित रूप से नहीं मिल रही है।

पूर्व में बेस अस्पताल के सीएमएस को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमओ) पौड़ी ने निरीक्षण के दौरान भी मौखिक रूप से व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए थे। बावजूद अस्पताल प्रबंधन ने निर्देशों का पालन नहीं किया। समीक्षा में सामने आई लापरवाही को जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने गंभीरता से लिया। कहा कि कोरोना महामारी में कार्य के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी