ईएनटी विभाग ने शुरू किया आनलाइन टीचिग पायलट प्रोजेक्ट

श्रीनगर मेडिकल कालेज के ईएनटी विभाग ने ईएनटी के एमएस पीजी छात्रों की सुविधा के लिए मंगलवार से आनलाइन टीचिग पायलट प्रोजेक्ट शुरू कर दिया। इसके साथ ही देश के विभिन्न मेडिकल कालेजों के ईएनटी विषय विशेषज्ञों और वहां के एमएस पीजी मेडिकल छात्रों के साथ आनलाइन इंटरेक्टिव सेशन कार्ययोजना परवान चढ़ गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 07:21 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 10:02 PM (IST)
ईएनटी विभाग ने शुरू किया आनलाइन टीचिग पायलट प्रोजेक्ट
ईएनटी विभाग ने शुरू किया आनलाइन टीचिग पायलट प्रोजेक्ट

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर मेडिकल कालेज के ईएनटी विभाग ने ईएनटी के एमएस पीजी छात्रों की सुविधा के लिए मंगलवार से आनलाइन टीचिग पायलट प्रोजेक्ट शुरू कर दिया। इसके साथ ही देश के विभिन्न मेडिकल कालेजों के ईएनटी विषय विशेषज्ञों और वहां के एमएस पीजी मेडिकल छात्रों के साथ आनलाइन इंटरेक्टिव सेशन कार्ययोजना परवान चढ़ गई।

श्रीनगर मेडिकल कालेज के ईएनटी विभाग के अध्यक्ष प्रो. रविद्र सिंह बिष्ट की पहल पर शुरू हुए इस पायलट प्रोजेक्ट में प्रथम चरण में ईरा मेडिकल कालेज लखनऊ के ईएनटी विभाग के एमएस पीजी छात्र-छात्राएं आनलाइन श्रीनगर मेडिकल कालेज से जुड़े। लगभग दो घंटे तक चले इस आनलाइन टीचिग में प्रोफेसर डा. रविद्र सिंह बिष्ट ने लखनऊ मेडिकल कालेज के एमएस पीजी मेडिकल छात्रों को ईएनटी से संबंधित विभिन्न रोगों के उपचार की आधुनिक तकनीक के बारे में जानकारी दी। श्रीनगर मेडिकल कालेज के ईएनटी विभाग के पीजी डिप्लोमा के छात्रों को भी अब इस सुविधा का लाभ मिलेगा। प्रो. रविद्र सिंह बिष्ट का प्रयास है कि देश के अन्य मेडिकल कालेजों के पीजी छात्रों और वहां की फैकल्टियों के साथ भी आनलाइन टीचिग को लेकर इस पायलट प्रोजेक्ट को उनके साथ जोड़ा जाए।

श्रीनगर मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर डा. चंद्रमोहन सिंह रावत ने इस विशेष आनलाइन सेशन को पीजी छात्रों के लिए लाभकारी बताते हुए इसे तुरंत स्वीकृति भी दी। इसके लिए प्राचार्य डा. चंद्रमोहन रावत ने मेडिकल कालेज के कान्फ्रेंस हाल की सुविधा भी उपलब्ध कराई। प्राचार्य डा. रावत ने कहा कि देश के विभिन्न मेडिकल कालेजों से इंटरेक्टिव सेशन होने पर श्रीनगर मेडिकल कालेज के पीजी छात्रों को खासा लाभ मिलेगा। मेडिकल संबंधी जानकारी भी अपडेट रहेंगी। ईरा मेडिकल कालेज लखनऊ की ईएनटी विभाग की अध्यक्ष प्रो. अनुजा भार्गव ने श्रीनगर मेडिकल कालेज के ईएनटी विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर डा. रविद्र सिंह बिष्ट के इस पायलट प्रोजेक्ट पर सहमति जताई।

ईरा मेडिकल कालेज लखनऊ की डा. अनुजा भार्गव के प्रस्ताव पर प्रोफेसर डा. रविद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि एमबीबीएस छात्र-छात्राओं के लिए भी यह पायलट प्रोजेक्ट शुरू करने पर विचार किया जा सकता है। अब देश के अन्य प्रतिष्ठित मेडिकल कालेजों से भी इस संबंध में वार्ता चल रहा है।

chat bot
आपका साथी