उत्तराखंड: लैंसडौन के लालढांग रेंज में हाथी का आतंक, महिला समेत दो लोगों को उतारा मौत के घाट

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले स्थित लैंसडौन वन प्रभाग में हाथी का आतंक देखने को मिला है। यहां लालढांग रेंज में हाथी ने एक महिला समेत दो लोगों को मौत के घाट उतार को मौत के घाट उतार दिया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 08:39 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 10:46 PM (IST)
उत्तराखंड: लैंसडौन के लालढांग रेंज में हाथी का आतंक, महिला समेत दो लोगों को उतारा मौत के घाट
लैंसडौन के लाल रंग रेंज में हाथी का आतंक।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार (पौड़ी गढ़वाल)। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले स्थित लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज में हाथी ने हमला कर एक महिला सहित दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया। ये घटना शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे उस वक्त की है। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों के साथ वन क्षेत्राधिकारी बिंदरपाल सिंह मय टीम मौके पर पहुंचे।

नया गांव (लालढांग) निवासी धूम सिंह (60 वर्ष) घर से शौच के लिए लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज के अंतर्गत चमरिया बीट की कक्ष संख्या दो की ओर गया हुआ था। वहीं, कुछ दूरी पर लालढांग निवासी अफसरी (45 वर्ष) पत्नी शकील लकड़ियां बीन रही थी। इसी दौरान अचानक जंगल से निकले एक हाथी ने अफसरी पर हमला कर दिया। अफसरी को सूंड से उठाकर जमीन में पटकने के बाद हाथी तेज से कुछ ही दूरी पर शौच कर रहे धूम सिंह की ओर बढ़ा। 

धूम सिंह ने भागने का प्रयास किया, लेकिन हाथी ने उस पर हमला कर दिया। हाथी के हमले में अफसरी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि धूम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। अफसरी के साथ जंगल गई अन्य महिलाओं ने किसी तरह अपनी जान बचाई और घटना की सूचना गांव पहुंच अन्य ग्रामीणों की दी। सूचना मिलते ही ग्रामीणों के साथ वन क्षेत्राधिकारी बिंदरपाल सिंह मय टीम मौके पर पहुंचे। तब तक हाथी जंगल की ओर चला गया था। 

वन क्षेत्राधिकारी बिंदरपाल सिंह ने बताया कि गंभीर रूप से घायल धूम सिंह को हरिद्वार के जिला अस्पताल भेजा गया, लेकिन अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। बताया कि रविवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को जंगल की ओर न जाने की भी हिदायत दे दी गई है।

यह भी पढ़ें- Video: जंगल से निकलकर आबादी में घुसा हाथी, डिग्री कॉलेज की दीवार तोड़ी; सड़क के दोनों ओर लगा जाम

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी