पौड़ी के लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज के जंगल में चारा-पत्ती लेने गए बुजुर्ग पर हाथी ने किया हमला, मौत

पौड़ी के लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज के अंतर्गत सिगड़ी स्रोत में मंगलवार को हाथी ने एक बुजुर्ग को मार डाला। सूचना के बाद वन विभाग की टीम लालढांग रेंज कार्यालय से मौके के लिए रवाना हो चुकी हैत्र चिलरखल चेक पोस्ट से भी वन कर्मी मौके पर पहुंचे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 11:55 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 10:33 PM (IST)
पौड़ी के लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज के जंगल में चारा-पत्ती लेने गए बुजुर्ग पर हाथी ने किया हमला, मौत
लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज के अंतर्गत सिगड़ी स्रोत में मंगलवार को हाथी ने एक बुजुर्ग को मार डाला।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज के जंगल में चारा-पत्ती लेने गए एक बुजुर्ग पर हाथी ने हमला कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन, जब तक बुजुर्ग की मौत हो चुकी थी।  घटना करीब सवा दस बजे की है। कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में वार्ड नंबर 36 के अंतर्गत जयदेवपुर निवासी

शिवदत्त (74) अन्य दिनों की भांति सुबह करीब पौने दस बजे वार्ड के अन्य व्यक्तियों के साथ क्षेत्र से लगे लालढांग रेंज के जंगल में चारा-पत्ती लेने गया हुआ था। घर से करीब डेढ़ किमी. दूर जंगल में चारा-पत्ती बीनने के दौरान अचानक सामने हाथी आ गया। शिवदत्त ने भागने का प्रयास किया, लेकिन हाथी ने उसे सूंड पर लपेट जमीन में पटक दिया और उसकी पीठ पर पैर रख दिया। शिवदत्त के साथ मौजूद अन्य व्यक्ति मौके से जान बचाकर भागे व घटना की सूचना चिलरखाल वन चौकी के साथ ही उसके घर पर भी दी।

चौकी में मौजूद कर्मियों ने घटना की सूचना लालढांग चौकी में दी, जिसके बाद वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप उनियाल के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची। जब तक टीम मौके पर पहुंची, हाथी मौके से जंगल की ओर लौट चुका था। इधर, सूचना मिलने के बाद पार्षद जगदीश मेहरा भी शिवदत्त के परिवार के सदस्यों व अन्य वार्डवासियों के साथ मौके पर पहुंचे। 

यह भी पढ़ें- होम्योपैथिक दवाओं के सेवन से बढ़ाएं रोग प्रतिरोधक क्षमता, डॉक्टर की सलाह पर इनका इस्तेमाल

 बाद में शिवदत्त को बेस चिकित्सालय में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के शव का पंचायतनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। यहां यह भी बताना बेहद जरूरी है कि बीती 22 मई की शाम लालढांग रेंज में ही हाथी ने एक महिला समेत दो को मौत के घाट उतर दिया था।

यह भी पढ़ें- Swamitva Yojna: स्वामित्व योजना में पिथौरागढ़, चंपावत और चमोली भी शामिल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी