उप खनिज से लदे डंपर रोके, किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कौड़िया से दिल्ली फार्म को जाने वाले मार्ग की बदहाल स्थिति पर दिल्ली फार्म के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 10:29 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 10:29 PM (IST)
उप खनिज से लदे डंपर रोके, किया प्रदर्शन
उप खनिज से लदे डंपर रोके, किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कौड़िया से दिल्ली फार्म को जाने वाले मार्ग की बदहाल स्थिति पर दिल्ली फार्म के ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने सड़क पर उतरकर डंपरों को रोक शासन-प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ओवरलोड डंपरों की आवाजाही पर लगाम नहीं लगाई गई तो ग्रामीण एकजुट होकर उग्र आंदोलन करेंगे।

शुक्रवार को उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित जनपद बिजनौर के अंतर्गत दिल्ली फार्म के ग्रामीण दिल्ली फार्म से कौड़िया को जोड़ने वाली सीमा पर एकत्रित हुए। यहां ग्रामीणों ने कोटद्वार क्षेत्र की नदियों से उपखनिज लेकर बिजनौर की ओर जा रहे उपखनिज से लदे ओवरलोड डंपरों को रोककर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि डंपरों के कारण कौड़िया-दिल्ली फार्म मार्ग पूरी तरह बदहाल हो चुका है।

सड़कों पर बने गड्ढों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। दिन-रात तेज रफ्तार में दौड़ रहे डंपरों के कारण हर समय हादसों का अंदेशा बना रहता है। डंपरों के कारण क्षेत्रवासियों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। पूर्व में भी क्षेत्रीय जनता डंपरों की आवाजाही का विरोध कर चुके हैं। लेकिन, शासन-प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने दो दिन के भीतर ओवरलोड डंपरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश की सीमा पर धरना देने की चेतावनी दी है। इस मौके पर मनोहर सिंह रावत, पारेश्वर धस्माना, नंद किशोर शर्मा, ईश्वर कुमार, अंकित काला, सुनीता देवी, माधुरी देवी आदि मौजूद रहे।

------------

सड़क पर डाल दिया उपखनिज

सड़क पर बने गड्ढों को भरने के लिए ग्रामीणों ने खनन से लदे डंपरों से जगह-जगह उपखिनज भी डलवाया। इस दौरान डंपर चालकों व प्रदर्शनकारियों के मध्य झड़प भी हुई। लेकिन, उनके आगे डंपर चालकों की एक न चली। इस उपखनिज को क्षेत्रीय जनों ने डंपरों के कारण हुए गड्डों में डाला।

chat bot
आपका साथी