पौड़ी: लालपानी बीट में हाथी का शव बरामद, आपसी संघर्ष में गई जान; दूसरे हाथी की तलाश जारी

पौड़ी जिले के लैंसडाउन वन प्रभाग की कोटद्वार रेंज के अंतर्गत लालपानी बीट में वन कर्मियों ने एक हाथी का शव बरामद किया है। हाथी के पेट में मौजूद गहरे घाव को देख विभाग हाथी की मौत का कारण आपसी संघर्ष बता रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 12:18 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 12:18 PM (IST)
पौड़ी: लालपानी बीट में हाथी का शव बरामद, आपसी संघर्ष में गई जान; दूसरे हाथी की तलाश जारी
पौड़ी: लालपानी बीट में हाथी का शव बरामद, आपसी संघर्ष में गई जान।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। लैंसडौन वन प्रभाग की कोटद्वार रेंज में आपसी संघर्ष में एक हाथी की मौत हो गई। वन विभाग ने हाथी के दोनों दांतों को सुरक्षित रख दिया है। इधर, हमलावर हाथी पर भी वन कर्मी निगाह रखे हुए हैं। कोटद्वार रेंज की लालपानी बीट कक्ष संख्या एक (अ) में बीती शाम दो हाथियों में आपसी संघर्ष हो गया। संघर्ष के दौरान एक हाथी ने दूसरे के पेट में दांत घुसा दिया। घायल हाथी वहीं जमीन पर गिर पड़ा। इधर, हाथियों के भयंकर चिंघाड़ सुन वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचे, जहां उन्हें एक हाथी बुरी तरह घायल हालात में मिला और कुछ ही घंटों में उसने दम तोड़ दिया। इस संबंध में प्रभागीय वनाधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि करीब 45 वर्षीय नर हाथी के पेट में कई अंतड़ियां फट गई थी। जिससे उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि हमलावर हाथी पर भी विभागीय टीम नजर रखे हुए हैं।

-------------------------- 

सरकारी भूमि पर कब्जे की आशंका

कोटद्वार नगर निगम के अंतर्गत वार्ड नंबर बारह में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे की आशंका के चलते संबंधित पार्षद ने प्रशासन में शिकायत दर्ज करवाई है। पार्षद मीनाक्षी कोटनाला की ओर से उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा को दिए गए पत्र में कहा गया है कि बुद्धा पार्क के समीप इन दिनों निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि उक्त निर्माण कार्य सरकारी/केसर हिंद भूमि पर हो रहा है। साथ ही यह भी संभावना है कि इस भूमि का कुछ हिस्सा राष्ट्रीय राजमार्ग में भी आता है। शिकायत में उक्त निर्माण कार्य की जांच करने की मांग की है। उप जिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि सरकारी भूमि पर कहीं भी अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। बताया कि संबंधित मामले की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें- लच्छीवाला में ट्रेन की टक्कर से 15 फीट गहरे खड्ड में गिरा हाथी का बच्चा, मौत

chat bot
आपका साथी