समाज का आइना है पिता

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: 'धै' सामाजिक संस्था की ओर से 'जीवन में पिता का महत्व' विषय पर वाद-विवाद व सा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 03:00 AM (IST)
समाज का आइना है पिता
समाज का आइना है पिता

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: 'धै' सामाजिक संस्था की ओर से 'जीवन में पिता का महत्व' विषय पर वाद-विवाद व सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। वाद-विवाद प्रतियोगिता में जहां ईशा बिष्ट ने बाजी मारी, वहीं मिष्टी काला व अभिषेक नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम रहे।

बदरीनाथ मार्ग स्थित प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम का पूर्व काबीना मंत्री सुरेंद्र ¨सह नेगी व महापौर हेमलता नेगी ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। पूर्व काबीना मंत्री सुरेंद्र ¨सह नेगी ने कहा कि जहां माता के आंचल की छांव में बच्चे का जीवन संवरता है, वहीं पिता बच्चे को समाज का आईना दिखाता है। माता-पिता के स्तंभ पर ही भारतीय संस्कृति मजबूती के साथ टिकी हुई है। महापौर हेमलता नेगी ने कहा कि बच्चों को अपने माता-पिता के बताए मार्ग पर चलकर देश सेवा करनी चाहिए। कहा कि एक पिता अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए दिन-रात मेहनत करता है। प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में पिता का एक महत्वपूर्ण स्थान होता है।

कार्यक्रम के दौरान आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में ईशा बिष्ट ने प्रथम, अदिति ने द्वितीय व अस्मित पुंडीर तृतीय रहे। सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के तहत जूनियर वर्ग की नृत्य प्रतियोगिता में मिष्टी काला ने प्रथम, सरासी रावत ने द्वितीय व अभिनव ने तृतीय स्थान पाया, जबकि सीनियर वर्ग में अभिषेक, मयंक पटवाल व आजाद क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे। सामूहिक नृत्य में कुन्नू ब्वाइज ने प्रथम, वी-8 ने द्वितीय और रूपाली ग्रुप ने तृतीय स्थान पाया। इस मौके पर इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष दीपक बिष्ट, भूपेंद्र ¨सह नेगी, दिनेश अग्रवाल, अशोक कुमार, जितेंद्र भाटिया, मंजू बिष्ट आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी