सिद्धबली में बाबा के दर्शर्नो को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

मंगलवार को सिद्धबली बाबा के धाम पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:46 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:46 PM (IST)
सिद्धबली में बाबा के दर्शर्नो  को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
सिद्धबली में बाबा के दर्शर्नो को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : मंगलवार को सिद्धबली बाबा के धाम पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने घंटों लंबी लाइनों में खड़े रहकर बाबा के दर्शन कर अपने परिवार व देश के लिए सुख शांति की कामना की। भक्तों को शारीरिक दूरी सहित अन्य नियमों का पालन करवाने के लिए मंदिर में व्यवस्था बनाई गई थी, लेकिन आसपास की दुकानों में खरीदारी करते समय अधिकांश श्रद्धालु कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए नजर आए।

गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार में बाबा सिद्धबली का परम धाम है। यहां हर रोज सैकड़ों की संख्या श्रद्धालु पहुंचकर बाबा के दर्शन को पहुंचते हैं। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए श्रद्धालुओं के बाबा के कपाट बंद कर दिए थे, लेकिन अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होने पर दोबारा बाबा के दर पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है। मंगलवार सुबह से ही श्रद्धालु बाबा के दर पर पहुंच रहे थे। मंदिर परिसर में प्रवेश के दौरान श्रद्धालु शारीरिक दूरी सहित अन्य नियमों का विशेष ध्यान रख रहे थे, लेकिन दर्शन के बाद लौटे श्रद्धालु आसपास की दुकानों में कोविड गाडलाइन का पालन करना ही भूल गए। शारीरिक दूरी तो दूर कई श्रद्धालु बिना मास्क लगाए घूमते हुए नजर आए। कई श्रद्धालु अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ बेखौफ घूमते हुए दिखाई दिए। संदेश : 03 कोटपी 3

कोटद्वार के श्री सिद्धबली धाम में खरीदारी के लिए दुकानों में उमड़ी भीड़ मंच ने की यातायात व्यवस्थाओं पर चर्चा

कोटद्वार :नागरिक मंच की ओर से शहर में यातायात व्यवस्थाओं सहित विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की।

मंगलवार को लोक निर्माण विभाग गेस्ट हाउस में हुई बैठक में मंच के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश नैथानी ने बताया कि कोटद्वार नगर निगम बनने के बाद क्षेत्रवासियों को बेहतर विकास की उम्मीद थी, लेकिन महापौर जनसमस्याओं को लेकर लापरवाही बरत रही है। स्थिति यह है कि निगम क्षेत्र की सड़कें पूरी तरह बदहाल हो चुकी हैं। बैठक में मोटर नगर में अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे के नाम पर खोदे गए गड्ढे व केंद्रीय विद्यालय निर्माण को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में मंच के अध्यक्ष चंद्रपकाश नैथानी ने व्यस्तता के कारण अपना पद छोड़ने की पेशकश की, जिस पर सदस्यों ने विनोद चंद्र कुकरेती को कार्यकारी अध्यक्ष नामित किया। इस मौके पर मंच के संरक्षक पूरण सिंह रावत, प्रवेश चंद्र नवानी, हर्षवर्धन ध्यानी, रामकुमार अग्रवाल, अतुल भट्ट, देवव्रत काला आदि मौजूद रहे। (संस)

chat bot
आपका साथी