कोटद्वार में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार के बेस चिकित्सालय में भर्ती कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 10:27 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 05:11 AM (IST)
कोटद्वार में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत
कोटद्वार में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार के बेस चिकित्सालय में भर्ती कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गई। इधर, रविवार को कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में एक निजी चिकित्सक सहित तेरह व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखंडी ने बताया कि 80 वर्षीय शिव सिंह को शुक्रवार को सांस लेने की समस्या होने पर बेस चिकित्सालय में भर्ती किया गया। शनिवार शाम बुजुर्ग की ट्रू-नेट मशीन से कोरोना जांच की गई, जिसमें बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। बताया कि रविवार को उपचार के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग क्षेत्र में किराए के कमरे में अकेले रहते थे व मकान मालिक ने उन्हें शुक्रवार को चिकित्सालय में भर्ती किया। बताया कि मृतक के स्वजनों को सूचना देने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

इधर, शनिवार शाम कोटद्वार के एक निजी चिकित्सक की ट्रू-नेट के जरिए कोरोना जांच की गई, जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा पदमपुर में चार, बालासौड़, बेलाडाट, लोअर कालाबड़ में एक-एक और गंगादत्त जोशी मार्ग पर दो व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उत्तर प्रदेश के धामपुर क्षेत्र से आए दो व्यक्तियों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। उधर, दुगड्डा में भी एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बताया कि कोरोना संक्रमित पाए गए सभी व्यक्तियों के संपर्क तलाशे जा रहे हैं।

जड़ाऊखांद में तीन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

नैनीडांडा ब्लाक के अंतर्गत जड़ाऊखांद में एक ही परिवार के तीन सदस्यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। डॉ. एसके पांडे ने बताया कि पूरे परिवार को होम आइसोलेट कर दिया है। साथ ही उनके संपर्क में आए व्यक्तियों की तलाश की जा रही है। बताया कि प्रखंड के ही ग्राम झुडंगू में बाहरी क्षेत्रों से प्रवासी आए हैं, लेकिन गांव में अभी तक कोरोना संक्रमण का कोई मामला प्रकाश में नहीं आया है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को गांव के तीन व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित होने की चर्चा जोरों पर थी।

chat bot
आपका साथी