बढ़ रहा कोरोना, आमजन लापरवाह

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: शहर में कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है। निगम के 40 वार्डों में सात सौ से अधिक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:04 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:04 PM (IST)
बढ़ रहा कोरोना, आमजन लापरवाह
बढ़ रहा कोरोना, आमजन लापरवाह

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: शहर में कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है। निगम के 40 वार्डों में सात सौ से अधिक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। बावजूद इसके आमजन सावधानी बरतने को तैयार नहीं है। सोमवार सुबह जैसे ही सब्जी व फल की दुकानें खुली, तो बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

रविवार को पूर्ण क‌र्फ्यू के बाद सोमवार सुबह तीन घंटे के लिए सब्जी व फल की दुकानों को खोला गया। बाजार खुलते ही कई लोग बाजार की ओर दौड़े तो कई गली-मोहल्लों में सब्जी व फल खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। खरीदारी करने के चक्कर में अधिकांश व्यक्ति कोरोना संक्रमण को ही भूल गए। जगह-जगह ग्राहक दुकानों के बाहर बेतरतीब तरीके से खड़े नजर आए। अधिकांश व्यक्तियों ने तो मास्क तक नहीं पहना था।

मानपुर निवासी सुंदर सिंह ने बताया कि नगर निगम की ओर से केवल मेडिकल स्टोर के बाहर सफेद गोले बनाए गए हैं, जबकि अधिकांश भीड़ सब्जी व फल की दुकानों में उमड़ रही है। सबसे बुरी स्थिति पटेल मार्ग, आमपड़ाव व लकड़ीपड़ाव क्षेत्र में बनी हुई है। व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए तैनात नगर निगम, प्रशासन व पुलिस की टीम भी इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है। बाजार में खुलेआम उड़ रही गाइडलाइन की धज्जियों से पूरे शहर को संक्रमण का खतरा बना हुआ है। शिवपुर निवासी धीरज सिंह ने बताया कि बाजार में सब्जी व फल बेचने वाले अधिकांश विक्रेता मुंह पर मास्क नहीं लगा रहे। ऐसे में ग्राहकों को भी संक्रमण का डर सता रहा है। बाजार में अधिकांश युवा दोपहिया वाहनों में तीन-तीन बैठकर सैर-सपाटा करते नजर आए।

chat bot
आपका साथी