कोटद्वार में बेवजह घरों से बाहर निकल रहा आमजन : एसएसपी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी. रेणुका देवी ने कहा कि कोटद्वार में आमजन बेवजह घरों

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 06:53 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 06:53 PM (IST)
कोटद्वार में बेवजह घरों से बाहर निकल रहा आमजन : एसएसपी
कोटद्वार में बेवजह घरों से बाहर निकल रहा आमजन : एसएसपी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी. रेणुका देवी ने कहा कि कोटद्वार में आमजन बेवजह घरों से बाहर निकल रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए चलाई जा रही मुहिम को झटका लगना तय है। उन्होंने आमजन से कोविड क‌र्फ्यू के नियमों का पालन करने की गुजारिश की।

सोमवार को कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में पहुंची एसएसपी पी. रेणुका देवी ने कौड़िया चेकपोस्ट में पहुंच नवनिर्मित पुलिस चौकी व चौकी के समीप स्थित मंदिर के जीर्णोद्धार कार्यों का उद्घाटन किया। तदुपरांत उन्होंने चिलरखाल चेकपोस्ट पर पहुंच व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उसके बाद कोतवाली पहुंचकर उन्होंने कोतवाली में हुए विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि कोटद्वार क्षेत्र में आमजन बेवजह घरों से बाहर निकल कोरोना को न्योता दे रहा है। कहा कि कोविड नियमों को उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस एक्ट में कार्यवाही की जा रही है।

मिशन हौसला के तहत किए गए कम्युनिटी बास्केट अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस अभियान से जिले में कई परिवारों की मदद की गई है। बताया कि अभी तक पुलिस 720 व्यक्तियों को राशन पहुंचा चुकी है। साथ ही 16300 व्यक्तियों को भोजन के पैकेट दिलवाए गए। कोरोना संक्रमित 34 मरीजों को विभिन्न चिकित्सालयों में बेड दिलवाए गए। 69 व्यक्तियों तक ऑक्सीजन सिलेंडर, दो हजार से अधिक व्यक्तियों तक दवा व 18 व्यक्तियों तक एंबुलेंस सेवा पहुंचाई। कहा कि हंस फाउंडेशन के सहयोग से पैठाणी, थलीसैंण व धुमाकोट थाना क्षेत्रों में आने वाले स्वास्थ्य केंद्रों तक दवा भी पहुंचाई गई। बताया कि 24 मार्च से पुलिस ने मास्क को लेकर चालान करने शुरू किए व अब तक पुलिस मास्क न पहनने वाले 7600 और शारीरिक दूरी का अनुपालन न करने वाले करीब दस हजार व्यक्तियों के चालान कर चुकी है। इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट, सीआईयू प्रभारी विजय सिंह, अग्निशमन अधिकारी अनिल कुमार त्यागी, एलआईयू प्रभारी संजय सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी आदि मौजूद रहे।

कौड़िया चेक पोस्ट से मिले तीर्थस्थलों की जानकारी

पुलिस की कौड़िया चेकपोस्ट में पर्यटन पुलिस बूथ की भी सोमवार को एसएसपी ने विधिवत शुरुआत की। बताया कि कोटद्वार गढ़वाल का मुख्य द्वार है। ऐसे में गढ़वाल की ओर से आने वाले यात्रियों को आसानी से पर्यटन संबंधी जानकारी मिल जाए, इसके लिए इस बूथ का निर्माण कराया गया है। यात्रियों को पुलिस बूथ पर सड़कों की स्थिति, अस्पताल व ठहरने के लिए होटलों से संबंधित जानकारी दी जाएगी।

हंस ने कम्युनिटी बास्केट में दी सहायता

सोमवार को हंस फाउंडेशन ने कोतवाली में पीपीई किट, सैनिटाइजर, मास्क, पल्स आक्सीमीटर, थर्मल स्क्रीनिग थर्मामीटर सहित कई अन्य उपकरण कम्युनिटी बास्केट में दिए। एसएसपी ने इन उपकरणों का निरीक्षण किया। साथ ही संस्था का भी आभार जताया।

chat bot
आपका साथी