तीरथ की बैठक से सीएमओ गायब, जवाब तलब

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने जनहित से जुड़े विकास कार्यों को तय समय के भीतर पूरा करने के निर्देश विभागीय अधिकारी को दिए। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी के मौजूद न रहने को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने डीएम को स्पष्टीकरण लेने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कोविड 19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए भी तैयार रहने को कहा। बताया कि वह पूरे प्रदेश में 27 आक्सीजन प्लांट लगा चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 06:07 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 06:07 PM (IST)
तीरथ की बैठक से सीएमओ गायब, जवाब तलब
तीरथ की बैठक से सीएमओ गायब, जवाब तलब

जागरण संवाददाता, पौड़ी: गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने जनहित से जुड़े विकास कार्यों को तय समय के भीतर पूरा करने के निर्देश विभागीय अधिकारी को दिए। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी के मौजूद न रहने को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने डीएम को स्पष्टीकरण लेने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कोविड 19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए भी तैयार रहने को कहा। बताया कि वह पूरे प्रदेश में 27 आक्सीजन प्लांट लगा चुके हैं।

विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में दिशा के प्रतिभागी सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र्रांगत विभिन्न विकास कार्यों की शिकायतें भी रखी, जिस पर सांसद ने प्रतिनिधियों की समस्याओं को गंभीरता से लेने के निर्देश अधिकारियों को दिए। सांसद ने जनपद में झूल रहे तारों को सुव्यवस्थित करने तथा डेयराखाल में झूल रहे विद्युत तार से हुई हुई मौत के जांच करने के आदेश भी संबंधित विभाग के अधिकारी को दिए। कहा कि जो भी विकास कार्य हो रहे हैं, वे दिसंबर तक पूरे किए जाएं। रेल परियोजना अधिकारी को निर्देशित किया कि मानक के अनुरूप प्रभावितों को मुआवजा देना सुनिश्चित करें। इस दौरान जयहरीखाल प्रमुख ने कहा कि क्षेत्र में बीएसएनएल का नेटवर्क न होने से स्थानीय व्यक्तियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सांसद ने संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारी को निर्देशित कर जल्द समस्या का समाधान करने को कहा। कोविड टीकाकरण को लेकर उन्होंने कहा कि दिव्यांग व बुजुर्गो को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाएं, जिससे टीकाकरण से कोई भी व्यक्ति वंचित न रह पाए। सांसद ने नगर पालिका ईओ को प्रतिदिन डोर टू डोर कूड़ा उठाने तथा सैनिटाइजर करवाने, जल जीवन मिशन के अंतर्गत छूटे हुए गांव तथा परिवारों तक पेयजल पहुंचाने के निर्देश भी दिए। सांसद ने लोक निर्माण अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन मोटर मार्गों पर पानी भरा रहता है, उसकी निकासी के लिए नालियां बनाई जाएं। कहा कि जो भी ठेकेदार निर्धारित समय व गुणवत्ता के साथ कार्य नहीं कर रहे उन्हें नोटिस जारी कर ब्लैक लिस्ट करें। सांसद रावत ने समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि मुख्यालय में ही न बैठकर ब्लॉकों और न्याय पंचायतों में भ्रमण करें, ताकि दूरस्थ क्षेत्रों में स्थित आम जनमानस को लाभ मिल सके। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, विधायक पौड़ी मुकेश सिंह कोली, लैंसडाउन विधायक महंत दिलीप रावत, जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे, मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी