सीएम करेंगे संयुक्त अस्पताल के नए भवन का लोकार्पण

52 बैड क्षमता के राजकीय संयुक्त अस्पताल श्रीनगर के नए बने तीन मंजिले भवन का लोकार्पण प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 09:43 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 09:43 PM (IST)
सीएम करेंगे संयुक्त अस्पताल  के नए भवन का लोकार्पण
सीएम करेंगे संयुक्त अस्पताल के नए भवन का लोकार्पण

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: 52 बैड क्षमता के राजकीय संयुक्त अस्पताल श्रीनगर के नए बने तीन मंजिले भवन का लोकार्पण प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे। प्रदेश के उच्च शिक्षा सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. धन सिंह रावत ने नए अस्पताल भवन के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए यह जानकारी दी।

उन्होंने कार्यदायी संस्था के प्रबंधक और इंजीनियर को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शेष निर्माण संबंधी कार्य भी दस दिन के अंदर पूरे कर लिए जाएं, जिससे मुख्यमंत्री से समय लिया जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के नियमों को ध्यान में रखते हुए अस्पताल भवन लोकार्पण समारोह जीआइटीआइ मैदान में किया जाएगा, जिसमें देवप्रयाग, रुद्रप्रयाग, पौड़ी के विधायक भी शामिल रहेंगे। डॉ. धन सिंह रावत ने जीआइटीआइ मैदान का निरीक्षण कर तहसीलदार सुनील राज और अस्पताल प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए। रावत ने कहा कि इस अस्पताल से पौड़ी जिले ही नहीं वरन रुद्रप्रयाग, चमोली जिलों के रोगियों को भी लाभ मिल सकेगा। अपर बाजार स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए पांच लाख रुपए देने की भी घोषणा की। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय में श्रीराम मंदिर निर्माण निधि के बारे में जानकारी ली। इससे पूर्व डॉ. रावत ने चौरास में क्षेत्र की जनता से मिलते हुए उनके साथ सीधा संवाद भी किया।

सहयोग राशि से बनेगा मंदिर

श्रीनगर के अलकनंदा विहार में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में जन सहयोग को लेकर आयोजित बैठक में उच्च शिक्षा सहकारिता राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि आम जनता की इस सहयोग राशि से अयोध्या में भव्य और विशाल राम मंदिर का निर्माण होगा। भाजपा जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत, श्रीनगर मंडल अध्यक्ष गिरीश पैन्यूली, सिचाई सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष अतर सिंह असवाल, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री डॉ. सुधीर जोशी ने विचार व्यक्त किए। गौशाला का निरीक्षण

श्रीनगर के अलकनंदा बिहार में संजय जैन की ओर से संचालित गोशाला का दुग्ध विकास और सहकारिता राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने निरीक्षण किया और युवाओं को उनसे प्रेरणा लेने का आह्वान किया। इस अवसर पर संपत सिंह रावत, अतर सिंह असवाल, गिरीश पैन्यूली, गणेश भट्ट आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी