20 दिन में तैयार करें नया आइसीयू: सीएम

जागरण संवाददाता श्रीनगर गढ़वाल मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को श्रीनगर पहुंचकर बेस अस्पताल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:48 PM (IST)
20 दिन में तैयार करें नया आइसीयू: सीएम
20 दिन में तैयार करें नया आइसीयू: सीएम

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को श्रीनगर पहुंचकर बेस अस्पताल की व्यवस्था का व्यापक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन 30 बेड क्षमता वाले आइसीयू को 20 दिन में पूरा करने के आदेश निर्माणदायी संस्था को दिए। वहीं मुख्यमंत्री ने बेस में 500-500 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले दो नए आक्सीजन प्लाट का भी उद्घाटन किया।

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सभागार में मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर सीएम ने कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर की गई व्यवस्था और कार्यो की समीक्षा की। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. डॉ. चंद्रमोहन सिंह रावत ने बैठक में प्रजेंटेशन के जरिये जानकारी साझा की। इस पर मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने संतोष जताया। बेस के कोविड कंट्रोल रूम की व्यवस्था का मुख्यमंत्री ने विस्तार से निरीक्षण करते हुए वहा रोगियों की सहायता के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। कोरोना वार्डो में लगे सीसीटीवी कैमरों का भी उन्होंने परीक्षण किया। प्राचार्य डॉ. रावत, बेस के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केपी सिंह और जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने कंट्रोल रूम के कार्यो के बारे में मुख्यमंत्री को विस्तार से बताया। सीएमओ पौड़ी डॉ. मनोज शर्मा ने जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से किए जा रहे कार्यो के बारे में मुख्यमंत्री को विस्तार से बताया। बैठक में उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत भी मौजूद रहे।

-----

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज की जरूरतों को शीघ्र पूरा करेगी सरकार

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना रोगियों के इलाज को लेकर प्रदेश में कहीं भी वेटीलेटर, आक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ ही अन्य किसी भी दवा की कमी नहीं है। कोरोना रोगियों के इलाज की अन्य व्यवस्था के लिए श्रीनगर मेडिकल कॉलेज की जरूरतों को सरकार शीघ्र पूरा कर देगी। मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से इस संबंध में शासन को पूर्व में 13 करोड़ 82 लाख का प्रस्ताव भेजा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने अभी 345 चिकित्सकों की नियुक्तिया भी प्रदेश में की हैं। सीएम ने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में उत्तराखंड में डेढ़ गुना अधिक कोरोना जांच की जा रही है। केंद्र सरकार से पूरा सहयोग भी मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी