आठ नवंबर से गढ़वाल विवि में शुरू होंगी पीजी कक्षाएं

जागरण संवाददाता श्रीनगर गढ़वाल गढ़वाल केंद्रीय विवि के श्रीनगर पौड़ी और टिहरी तीनों परि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:09 PM (IST)
आठ नवंबर से गढ़वाल विवि में शुरू होंगी पीजी कक्षाएं
आठ नवंबर से गढ़वाल विवि में शुरू होंगी पीजी कक्षाएं

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल केंद्रीय विवि के श्रीनगर, पौड़ी और टिहरी तीनों परिसर स्नातकोत्तर छात्र-छात्राओं के लिए आठ नवंबर से खुलने जा रहे हैं। सभी छात्र-छात्राओं के लिए कोविड वैक्सीन की दोनों डोज का टीकाकरण प्रमाण पत्र लाना आवश्यक है। कुलसचिव ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

परिसर में भीड़ से छात्रों को बचाने को लेकर तीनों परिसर में पीजी की कक्षाएं विभिन्न बैचों में संचालित होंगी। प्रत्येक बैच में एक बार में केवल 50 प्रतिशत छात्र ही कक्षा में उपस्थित होंगे। कुलसचिव डा. अजय खंडूड़ी ने जारी आदेश में कहा कि उत्तराखंड से बाहर के छात्र-छात्राओं को परिसर और छात्रावास में प्रवेश से पूर्व वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य है। यह नियम उत्तराखंड के छात्रों पर भी लागू होगा। वहीं प्रदेश से बाहर के छात्रों को उत्तराखंड शासन के स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा। वहीं श्रीनगर, पौड़ी, टिहरी तीनों परिसरों को स्नातक स्तर की कक्षाओं के लिए खोलने को लेकर संबंधित संकाय अध्यक्षों और विभागाध्यक्षों की सिफारिशों पर विवि प्रशासन निर्णय लेगा।

----

परीक्षा कार्यक्रम जारी

एमएड चौथे सेमेस्टर की परीक्षाओं का कार्यक्रम विवि प्रशासन ने घोषित कर दिया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. अरुण रावत की ओर से जारी किए गए परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार ये परीक्षाएं आठ नवंबर से 15 नवंबर तक चलेंगी। प्रात: 11 से 12 बजे की पाली में एमसीक्यू पैटर्न पर ओएमआर सीट पर परीक्षा होगी। परीक्षा नियंत्रक प्रो. अरुण रावत ने कहा कि देहरादून और हरिद्वार जिले के सभी शिक्षण संस्थानों के एमएड परीक्षार्थियों के लिए डीएवी पीजी कालेज देहरादून को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

---------

बीलिब की प्रवेश सूची जारी

केंद्रीय विवि बिड़ला परिसर श्रीनगर में बीलिब पाठ्यक्रम में प्रवेश को लेकर बुधवार को प्रवेश सूची जारी कर दी गई। इसमें 82.8 प्रतिशत से लेकर 52 प्रतिशत प्राप्तांक तक के छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिला है। प्रवेश कमेटी के चेयरमैन प्रो. योगंबर सिंह फस्र्वाण ने कहा कि बीलिब में प्रवेश लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं को 28 अक्टूबर से तीन नवंबर तक आनलाइन फीस जमा करनी है। संबंधित छात्र अपनी यूजर आइडी और पासवर्ड का उपयोग कर आनलाइन फीस भी जमा कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी