कोरोना को लेकर जारी नई गाइडलाइन संग कक्षाएं शुरू

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : शुक्रवार से स्नातक प्रथम सेमेस्टर की भी कक्षाएं आफलाइन शुरू हो जान

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:12 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:12 PM (IST)
कोरोना को लेकर जारी नई  गाइडलाइन संग कक्षाएं शुरू
कोरोना को लेकर जारी नई गाइडलाइन संग कक्षाएं शुरू

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : शुक्रवार से स्नातक प्रथम सेमेस्टर की भी कक्षाएं आफलाइन शुरू हो जाने से गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय सभी छात्र-छात्राओं के लिए पूरी तरह खुल चुका है। विश्वविद्यालय के श्रीनगर, पौड़ी, टिहरी तीनों परिसरों में अन्य कक्षाएं चरणबद्ध तरीके से पूर्व में ही शुरू हो चुकी हैं। कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर प्रदेश और केंद्र सरकार की ओर से जारी नई एसओपी का पालन करने के साथ ही कक्षाएं संचालित होंगी।

गढ़वाल केंद्रीय विवि की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने बीते गुरुवार को सभी विभागाध्यक्षों और संकाय अध्यक्षों के साथ बैठक करते हुए कोरोना संक्रमण से छात्र-छात्राओं के बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी नई एसओपी का पालन भी सुनिश्चित करवाने को लेकर निर्देश दिए। कुलपति प्रो. नौटियाल ने कहा कि जिन कक्षाओं में छात्रों की संख्या ज्यादा है, वहां 50 प्रतिशत उपस्थिति के आधार पर बैच बनाकर कक्षाएं संचालित की जाएं। कक्षाओं के संचालन में एक-दूसरे से पर्याप्त शारीरिक दूरी बनाए रखने और हर छात्र के लिए मास्क पहनने को भी अनिवार्य किया गया है। विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षा समारोह के सफल आयोजन को लेकर भी बैठक में कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने विश्वविद्यालय के सभी संकाय अध्यक्षों, विभागाध्यक्षों और सभी फैकल्टी तथा कर्मचारियों का भी विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से बहुत ही गरिमामय वातावरण में दीक्षा समारोह संपन्न हुआ।

शुक्रवार को बीए प्रथम सेमेस्टर की भी कक्षाएं बिड़ला परिसर श्रीनगर में शुरू हो गईं। बिगड़े मौसम और लगातार हो रही बारिश के कारण छात्र-छात्राओं की संख्या काफी कम भी रही। कोरोना के संदर्भ में सरकार की ओर से जारी नई एसओपी को लेकर विभागाध्यक्ष कक्षाओं में छात्रों की उपस्थिति 50 प्रतिशत के आधार पर बैच बनाने की व्यवस्था को लेकर भी विचार करते नजर आए।

chat bot
आपका साथी