लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग पर नजर रखेगी तीसरी आंख

प्रस्तावित रोहित लखेड़ा, कोटद्वार संवाद सहयोगी, कोटद्वार: वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक ¨सह रावत क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 03:01 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 03:01 AM (IST)
लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग पर नजर रखेगी तीसरी आंख
लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग पर नजर रखेगी तीसरी आंख

प्रस्तावित रोहित लखेड़ा, कोटद्वार

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक ¨सह रावत के निर्देश पर लैंसडौन वन प्रभाग ने लालढांग-चिल्लरखाल वन मोटर मार्ग पर चिल्लरखाल व लालढांग बैरियरों पर लिया जाने वाला टैक्स बंद कर दिया है। साथ ही दोनों बैरियरों को भी वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह खोल दिया है। बैरियरों पर चेकिंग न होने से अब पुलिस की परेशानी बढ़ गई है। दरअसल, बिजनौर जिले से लगे कोटद्वार क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियां काफी अधिक हैं। बैरियर पर चेकिंग न होने से मादक पदार्थों सहित अन्य सामान भी क्षेत्र में आसानी से लाए जा सकते हैं। ऐसे में अब पुलिस चिल्लरखाल बैरियर पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी में है।

लालढांग-चिल्लरखाल वन मोटर मार्ग से बैरियर हटाने के बाद रात में ही वाहनों की आवाजाही रोकी जाती है। पूरे दिन मार्ग पर छोटे-बड़े वाहनों की धड़ल्ले से आवाजाही होती रहती है। बैरियर हटने से आमजन के साथ ही आपराधिक प्रवृत्ति के लोग भी राहत की सांस ले रहे हैं। बताते चलें कि क्षेत्र में अवैध शराब के साथ ही स्मैक की तस्करी भी जोरों पर है। इतना ही नहीं, चोरी की घटनाओं में भी पिछले कुछ महीनों में भी काफी बढ़ोत्तरी हुई है। इसे लेकर पुलिस मार्ग पर नजर रखने की तैयारी में है। पुलिस चिल्लरखाल बैरियर पर अलग-अलग स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी कर रही है। जिससे बैरियर पर होने वाली प्रत्येक गतिविधि को कोतवाली में बने सीसीटीएन कक्ष से देखा जा सकेगा।

.....................

क्षेत्र में आने-जाने वाले वाहनों पर नजर रखी जा सके, इसके लिए चिल्लरखाल बैरियर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। साथ ही वन महकमे के साथ मिलकर चेकिंग भी की जाएगी।

मनोज रतूड़ी, कोतवाली प्रभारी, कोटद्वार

chat bot
आपका साथी