पाबौ में करीब तीन करोड़ से बनेगा ब्लाक कार्यालय

जागरण संवाददाता पौड़ी उच्च शिक्षा चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह राव

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:09 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:09 PM (IST)
पाबौ में करीब तीन करोड़  से बनेगा ब्लाक कार्यालय
पाबौ में करीब तीन करोड़ से बनेगा ब्लाक कार्यालय

जागरण संवाददाता, पौड़ी: उच्च शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने शनिवार को श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत पाबौ में 299.98 लाख की लागत से बनने वाले विकासखंड कार्यालय का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया।

मंत्री डा. रावत ने कहा कि विकासखंड कार्यालय बनने से आम जनमानस को काफी सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने सम्बन्धित कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि भव्य रूप में कार्यालय भवन में बनाना सुनिश्चित करें। पाबौ के स्थानीय लोगों की 40 साल की मांग को देखते हुए विकासखंड पाबौ भवन का शिलान्यास किया गया। उन्होंने संबंधित विभाग को एक वर्ष के भीतर भवन का कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि निर्माणधीन ब्लॉक भवन में करीब 300 लोगों के बैठने के लिए अत्याधुनिक आडोटोरियम बनाया जाएगा। डा. रावत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाबौ का निरीक्षण किया। अस्पताल में अल्ट्रा साउंड मशीन का निरीक्षण कर प्रतिदिन हो रहे अल्ट्रा साउंड की जानकारी सम्बन्धित डॉक्टर से ली। उन्होंने पाबौ अस्पताल में पहली सर्जिकल डिलीवरी कराये जाने पर संबंधित डाक्टरों को बधाई देते हुए कहा कि यह क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि है। मंत्री डॉ. रावत ने विडोलस्यूं के 13 गांव के लिए पसीणा व मरोड़ा में मोबाइल टावरों का शिलान्यास कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष संपत सिंह रावत, जिला महामंत्री जगत किशोर बड़थ्वाल, ब्लाक प्रमुख एकेश्वर नीरज पांथरी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद टम्टा, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, डीपीआरओ एमएम खान, खंड विकास अधिकारी पाबौ जयकृत सिंह बिष्ट, एसीएमओ रमेश कुमार, डा. श्वेता , डा. पीके जैन, डा. नेहा, जिला पंचायत सदस्य पुष्पा नेगी, मंडल अध्यक्ष पाबौ वीरेंद्र रावत आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी