कर्मचारियों ने एकता की शपथ ली, कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने रखा उपवास

कर्मचारियों ने एकता की शपथ ली, कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने रखा उपवास
Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 10:00 PM (IST) Author: Jagran

जागरण टीम गढ़वाल : कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस को किसान अधिकार दिवस के रूप में मनाया। जिला मुख्यालयों में किसानों की समस्याओं को लेकर कार्यकत्र्ताओं एक घंटे तक सांकेतिक उपवास किया गया। वहीं, सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में लौह पुरुष की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यालयों में कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई। साथ ही सरदार पटेल के आदर्शों को अपनाने का संकल्प लिया गया।

नई टिहरी : शनिवार को कांग्रेसी नई टिहरी में पार्टी कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए और सरदार वल्लभ पाई पटेल व इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि सरकार ने किसानों को लेकर जो तीन बिल पास किए हैं वह किसानों के हित में नहीं हैं। इससे किसानों को लाभ मिलने के बजाए नुकसान उठाना पड़ेगा और बिचौलियों को लाभ मिलेगा। किसान भी कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं।

पौड़ी : जनपद मुख्यालय पौड़ी के रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दिया। कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष राजेश रस्तोगी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केशर सिंह नेगी ने कहा कि इंदिरा गांधी ने हरित क्रांति के माध्यम से देश में खुशहाली लाने का काम किया। सरदार बल्लभ भाई पटेल ने बारडोली किसान सत्याग्रह किया। जहां महिलाओं ने उन्हें सरदार की उपाधि दी। जिला अध्यक्ष कामेश्वर राणा व श्रीनगर शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेंद्र पुंडीर ने कहा कि केंद्र सरकार कृषि बिलों के माध्यम से किसानों के अधिकारों का हनन किया है।

कोटद्वार : जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इस मौके पर पूर्व काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह ने कहा कि इंदिरा गांधी के कार्यकाल में देश ने उपलब्धियां हासिल की। महापौर हेमलता नेगी ने पूर्व प्रधानमंत्री के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कार्यकत्र्ताओं से उनके जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। इस दौरान कार्यकत्र्ताओं ने देश के पूर्व गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को भी श्रद्धासुमन अर्पित किए।

वहीं, राष्ट्रीय सेवा योजना पौड़ी गढ़वाल की ओर से आयोजित ऑनलाइन वेबीनार में स्वयंसेवियों व कार्यक्रम अधिकारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई। जिला समन्वयक परितोष रावत ने कहा कि सभी को सरदार वल्लभ भाई पटेल के आदर्शों पर चलकर राष्ट्रहित के कार्य करने चाहिए। उधर, मेहरबान सिंह कंडारी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता में अंकुश प्रथम, रितु रानी द्वितीय व याशी नेगी तृतीय स्थान पर रहे, जबकि निबंध प्रतियोगिता में भूमिका खाती ने प्रथम, संदीप पंवार ने द्वितीय व शालिनी नेगी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य चंदन सिंह आदि मौजूद रहे।

नगर निगम कार्यालय में नगर आयुक्त पीएल शाह ने कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई और सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। जइंका देवराजखाल में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ.आशुतोष ढौंडियाल ने रासेयो स्वयंसेवियों व विद्यालय परिवार को ऑनलाइन राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर विद्यार्थियों की पेंटिग व निबंध प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। पेंटिग में आयुष नेगी, अंकित कुमार व साक्षी कक्षा जबकि निबंध में तनिषा धस्माना, पूनम गौड़ व ममता प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे।

वहीं, प्रभारी जिलाधिकारी आशीष भटगाई ने कलक्ट्रेट परिसर में कर्मियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई और देश की प्रथम महिला प्रधानमत्री इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए।

गोपेश्वर : एकता दिवस पर जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने कलक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्र की एकता, अखंडता व सुरक्षा की शपथ दिलाई। साथ देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्वाजंलि अर्पित करते हुए राष्ट्र की एकता को बनाए रखने का संकल्प लिया गया। तहसील एवं विकासखंड स्तर पर भी देश की एकता व अखंडता की शपथ ली गई।

रुद्रप्रयाग : पुलिस लाइन रतूड़ा में पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह ने पुलिस जवानों व अधिकारियों को राष्ट्रीय एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने की शपथ दिलाई। पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी अनिल मनराल ने अग्निशमन इकाई, एसडीआरएफ टीम तथा जनपद के सभी थाना, चौकी प्रभारियों ने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों राष्ट्रीय एकता शपथ दिलाई। वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई राबाइं कॉलेज रुद्रप्रयाग के स्वयं सेवियों ने कार्यक्रम अधिकारी अंजू बिष्ट के मार्गदर्शन में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को एकता दिवस के रूप में मनाया। स्वयं सेवियों द्वारा पोस्टर स्लोगन, भाषण प्रतियोगिता की गई और स्कूल परिसर में स्वच्छता अभियान भी चलाया गया।

उंत्तरकाशी : सरदार वल्लभ भाई पटेल की 141वीं जयंती पर जिला कार्यालय परिसर में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कर्मचारियों व अधिकारियों को एकता और अखंडता की शपथ दिलाई।

लैंसडौन : राष्ट्रीय एकता दिवस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संपूर्णानंद गैरोला के नेतृत्व में पुलिस ने गांधी चौक से वकील मोहल्ले तक मार्च निकाला। इससे पूर्व कोतवाली में सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। व्यापारियों के प्रतिष्ठानों में कोविड-19 के नियमों का पालन करने पर ही प्रवेश देने के पोस्टर भी चस्पा किए। पर्यटकों से सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील की।

श्रीनगर गढ़वाल : राष्ट्रीय एकता दिवस पर क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। बिड़ला परिसर समाजशास्त्र समाजकार्य विभाग के छात्रों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। एनएसएस स्वयंसेवियों ने छात्रों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई और राष्ट्रीय एकता पर पोस्टर प्रदर्शित किए। इस मौके पर कोतवाल मनोज रतूड़ी ने कहा लौह पुरुष सरदार पटेल और अन्य महापुरुषों के जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए।

पौड़ी पहुंची कांग्रेस सेवादल की तिरंगा यात्रा

पौड़ी : दूसरी ओर कांग्रेस सेवादल की तिरंगा यात्रा बद्रीनाथ से कर्णप्रयाग, रूद्रप्रयाग, श्रीनगर से होते हुए पौड़ी पहुंची। यहां सेवादल कार्यकत्र्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष राजेश रस्तोगी का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व पूर्व गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। इस दौरान तिरंगा रैली भी निकाली गई। इस मौके पर नगराध्यक्ष सेवादल युद्धवीर सिंह रावत, ब्लाक प्रमुख पौड़ी दीपक कुकशाल, तामेश्वर आर्य, योगेंद्र कुमार, वीरेंद्र रावत, सुनील लिगवाल, दिनेशचंद्र, मनोज रावत, नीलम रावत, कमला रावत, आशीष नेगी, आस्कर रावत, विजय नेगी, दीपक नौटियाल आदि शामिल थे।

=====================

फोटो- 31पीएयूपी-3

संदेश: 31 कोटपी 4

कोटद्वार नगर निगम कार्यालय में राष्ट्रीय एकता की शपथ लेते निगम अधिकारी व कर्मचारी

फोटो 31एनडब्ल्यूटीपी 3 नई टिहरी

संदेश: 31 कोटपी 5

कोटद्वार में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धासुमन अर्पित करते कांग्रेसी

फोटो-31पीएयूपी-4

फोटो 31 जीओपीपी 4

कैप्शन- गोपेश्वर कलेक्ट्रेट में अधिकारियों कर्मचारियों को राष्ट्र एकता की शपथ दिलाती जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया। जागरण

फोटो - 31 एस.आर.आई.-2

फोटो-8..उत्तरकाशी

संदेश : 31 कोटपी 9

लैंसडौन के सदर बाजार में व्यापारियों को कोविड-19 के प्रति जागरूक करते कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संपूर्णानंद गैरोला।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.