होटल में प्रवेश से पहले होगी थर्मल स्क्रीनिग

पर्यटकों के होटल में रुकने के लिए लगी पाबंदियों को एक अक्टूबर से समाप्त कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:15 PM (IST)
होटल में प्रवेश से पहले होगी थर्मल स्क्रीनिग
होटल में प्रवेश से पहले होगी थर्मल स्क्रीनिग

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: पर्यटकों के होटल में रुकने के लिए लगी पाबंदियों को एक अक्टूबर से समाप्त कर दिया जाएगा। होटल में प्रवेश से पहले पर्यटकों के दस्तावेज व थर्मल स्क्रीनिग करवाना अनिवार्य होगा। थर्मल स्क्रीनिग के दौरान यदि तापमान बढ़ा पाया गया तो पर्यटक को संस्थागत क्वारंटाइन होना होगा।

रविवार को कोतवाली में होटल, रेस्टोरेंट व जीप चालकों की बैठक लेते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने यह बात कही। कहा कि शासन की ओर से पर्यटन को खोलने के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है। गाइडलाइन के बारे में होटल, रेस्टोरेंट व वाहन चालकों का जानना अनिवार्य है। क्षेत्र में घूमने के लिए आने वाले पर्यटकों का अब राज्य की सीमा पर कोरोना टेस्ट करवाना अनिवार्य नहीं है।

कहा कि होटल स्वामी इस बात का ध्यान रखें कि जिस भी पर्यटक को वह कमरा दें, प्रवेश से पहले उसकी थर्मल स्क्रीनिग अवश्य करवा दें। यदि किसी पर्यटक में तापमान बढ़ा पाया जाता है तो उसकी जानकारी पुलिस अथवा प्रशासन को दें। उन्होंने रेस्टोरेंट संचालकों से खाने की टेबिल पर शारीरिक दूरी संबंधी नियमों का अनुपालन करने के निर्देश दिए। कहा कि जिस टेबिल पर पूर्व में आठ व्यक्ति बैठते थे, अब मात्र चार ही व्यक्ति बैठाए जाएंगे। पर्यटकों के जाने के बाद होटल व रेस्टोरेंट सैनिटाइज करवाने होंगे। साथ ही वाहन चालक यात्रा से लौटने के बाद अपने वाहन को अवश्य धुलवाएं। कंटेनमेंट जोन से आने वाले किसी भी चालक या परिचालक को वाहन चलाने की इजाजत नहीं है। इस मौके पर कोतवाल नरेंद्र सिंह बिष्ट, वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी, दीपेंद्र रावत, महेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी