तीन सूत्रीय मांगों को लेकर आशा ने दिया धरना

आशा फैसीलिटेटर एवं कार्यकत्र्ता संगठन की ओर से तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कोटद्वार तहसील में धरना दिया। इस मौके पर मांगों से संबंधित ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा गया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से उनकी समस्याओं को लेकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:09 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:09 PM (IST)
तीन सूत्रीय मांगों को लेकर आशा ने दिया धरना
तीन सूत्रीय मांगों को लेकर आशा ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: आशा फैसीलिटेटर एवं कार्यकत्र्ता संगठन की ओर से तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कोटद्वार तहसील में धरना दिया। इस मौके पर मांगों से संबंधित ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा गया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से उनकी समस्याओं को लेकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

दुगड्डा ब्लाक की आशा फैसीलिटेटर एवं कार्यकत्र्ता बड़ी तादाद में कोटद्वार तहसील में पहुंची और तीन सूत्रीय मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि संगठन पिछले लंबे समय से विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन करता आ रहा है। लेकिन आज तक सरकार ने संगठन की मांगों पर कोई गंभीरता नहीं दिखाई है। एक स्वर में आशा फैसीलिटेटरों को नियुक्ति पत्र देने व उन्हें संविदा कर्मचारी घोषित करने की मांग की गई। साथ ही माह में बीस दिन के बजाए तीस दिन का कार्य देकर भुगतान करने की भी मांग की गई।

आशाओं ने कहा कि आशाओं ने कोविड काल में स्वयं के साथ ही अपने परिवार का जीवन संकट में डाल गांव-गांव व घर-घर जाकर कोरोना मरीजों की जांच की। साथ ही उन्हें दवा भी वितरित की। सरकार ने आशाओं के इस कार्य की सराहना करते हुए उन्हें प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की, लेकिन आज तक इस धनराशि का भुगतान नहीं किया गया। मांग की गई कि सरकार अविलंब इस धनराशि का भुगतान करे। प्रदर्शन में पूनम गुसाई, पदमा नेगी, विनीता देवी, रेखा कंडवाल, गंगोत्री देवी, प्रमिला देवी, मंजू काला, पुष्पा देवी, हेमलता नेगी सहित अन्य मौजूद रहे।

संदेश : 30 कोटपी 2

कोटद्वार तहसील में तीन सूत्रीय मांगों को लेकर धरना देती आशा कार्यकत्र्ता

chat bot
आपका साथी