धरने पर डटी रहीं आशा

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर आशा फैसीलिटेटर एवं कार्यकत्र्ता संगठन का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:49 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:49 PM (IST)
धरने पर डटी रहीं  आशा
धरने पर डटी रहीं आशा

कोटद्वार : तीन सूत्रीय मांगों को लेकर आशा फैसीलिटेटर एवं कार्यकत्र्ता संगठन का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। आशाओं ने कहा कि पूर्व में आश्वासन के बाद भी सरकार आशाओं की अनदेखी कर रही है।

मंगलवार को दुगड्डा ब्लॉक की आशा फैसीलिटेटर एवं कार्यकत्र्ता संगठन से जुड़ी आशा कार्यकत्र्ताओं ने प्रदेश सरकार पर उनकी अनदेखी का आरोप लगाया। आशाओं ने आशा फैसीलिटेटरों को नियुक्ति पत्र देने व उन्हें संविदा कर्मचारी घोषित करने की मांग की है। इस मौके पर पूनम गुसाईं, पदमा नेगी, विनीता देवी, रेखा कंडवाल, गंगोत्री देवी, प्रमिला देवी, मंजू काला, पुष्पा देवी, हेमलता नेगी आदि मौजूद रहे। ----------------

विकास के बजाय स्वार्थपूर्ति में लगी रहती हैं प्रमुख पार्टियां

जागरण संवाददाता, कोटद्वार:

उत्तराखंड नवनिर्माण सेना की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में भाजपा व कांग्रेस पार्टियों पर राज्य के विकास के बजाय निज स्वार्थों की पूर्ति का आरोप लगाया गया।

सेना की वर्चुअल बैठक में केंद्रीय अध्यक्ष शक्तिशैल कपरवाण ने कहा कि राज्य गठन से बाद से आज तक दोनों राष्ट्रीय पार्टियों ने उत्तराखंड के मूल विकास पर ध्यान देने के बजाय सिर्फ स्वयं के विकास पर ध्यान दिया। आज पूरा उत्तराखंड वन कानूनों के शिकंजे में जकड़ा हुआ है। इसके कारण कई महत्वाकांक्षी योजनाएं फंसी हुई हैं, जिस कारण आमजन को इनका लाभ नहीं मिल पा रहा। राज्य के भीतर ही गढ़वाल-कुमाऊं को जोड़ने वाली कंडी रोड इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। केंद्रीय उपाध्यक्ष दीपक गैरोला ने कहा कि उत्तराखंड में अन्य पहाड़ी राज्यों के समान धारा 371 लागू होनी चाहिए, ताकि प्रदेश की भूमि भूमाफिया के चंगुल से आजाद रहे। गोविद डंडरियाल ने कहा कि उत्तराखंड में हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर कठोर भू कानून लागू होना चाहिए। उपाध्यक्ष गौरी रौतेला ने पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने की मांग उठाई। प्रवक्ता प्रवेंद्र सिंह रावत ने कोटद्वार में मोटर नगर पर बस अड्डा निर्माण और कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था बेहतर बनाने की मांग की। बैठक में जगमोहन रावत, आशीष नौटियाल, सुबोध चमोली, राजेश कुमार, महेंद्र सिंह, शीशपाल रौतेला, कविता डंडरियाल, बलवीर सिंह नेगी सहित अन्य मौजूद रहे। संचालन गोविद डंडरियाल ने किया।

chat bot
आपका साथी