गढ़वाल के बाद अब मसूरी एक्सप्रेस भी गायब

रेल मुख्यालय ने गढ़वाल एक्सप्रेस के बाद अब कोटद्वार से मसूरी एक्सप्रेस की बोगियों के संचालन को भी पूरी तरह बंद कर दिया है। रेल मुख्यालय से जारी समय सारिणी में इस मर्तबा मसूरी एक्सप्रेस के समय का जिक्र नहीं किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 05:48 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 05:48 PM (IST)
गढ़वाल के बाद अब मसूरी एक्सप्रेस भी गायब
गढ़वाल के बाद अब मसूरी एक्सप्रेस भी गायब

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: रेल मुख्यालय ने गढ़वाल एक्सप्रेस के बाद अब कोटद्वार से मसूरी एक्सप्रेस की बोगियों के संचालन को भी पूरी तरह बंद कर दिया है। रेल मुख्यालय से जारी समय सारिणी में इस मर्तबा मसूरी एक्सप्रेस के समय का जिक्र नहीं किया गया है।

कोटद्वार से दिल्ली जाने के लिए क्षेत्रवासी बस अथवा निजी वाहनों का सहारा लेते हैं। रेल की बात करें तो वर्तमान में कोटद्वार से दिल्ली के मध्य मात्र सिद्धबली एक्सप्रेस का ही संचालन होता था। बताना जरूरी है कि कोरोना संक्रमण के कारण लगे लाकडाउन के चलते रेल मुख्यालय ने 22 मार्च 2020 से गढ़वाल एक्सप्रेस का संचालन बंद कर दिया था। इसी वर्ष तीन मार्च से रेल मुख्यालय ने कोटद्वार-दिल्ली के मध्य सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया। रेल महकमे ने इस ट्रेन का संचालन गढ़वाल एक्सप्रेस के समय पर ही किया। नतीजा, गढ़वाल एक्सप्रेस के पुन: पटरी पर लौटने की उम्मीदें धूमिल होने लगी व कुछ दिन पूर्व रेल मुख्यालय में गढ़वाल एक्सप्रेस को पूरी तरह समाप्त करने की घोषणा भी कर दी गई।

आमजन अभी गढ़वाल एक्सप्रेस के पूरी तरह रद होने की बात भूल भी नहीं पाया था कि महकमे ने कोटद्वार रेलवे स्टेशन से मसूरी एक्सप्रेस के संचालन को पूरी तरह रद कर दिया है। पूर्व में कोटद्वार से नजीबाबाद की ओर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन पर मसूरी एक्सप्रेस की बोगियां लगती थी। स्टेशन मास्टर मनोज रावत ने बताया कि अभी तक रेलवे की समय सारिणी में कोटद्वार स्टेशन से मसूरी एक्सप्रेस के समय का जिक्र किया जाता था। लेकिन, इस मर्तबा जारी समय सारिणी में कोटद्वार से मसूरी एक्सप्रेस का नाम हटा दिया गया है। हालांकि, यह बताना बेहद जरूरी है कि नवंबर 2019 से कोटद्वार रेलवे स्टेशन से मसूरी एक्सप्रेस की बोगियां नहीं चल रही थी। जनता मसूरी एक्सप्रेस के संचालन की मांग उठा रही थी।

chat bot
आपका साथी