एमए और एमएससी परिणाम जल्द घोषित किए जाएं

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 10:19 PM (IST)
एमए और एमएससी परिणाम जल्द घोषित किए जाएं
एमए और एमएससी परिणाम जल्द घोषित किए जाएं

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति से मुलाकात की। इस दौरान जहां चौरास परिसर में एटीएम मशीन की सुविधा देने की मांग की, वहीं विभिन्न विषयों में खाली रह गई सीटों में प्रवेश की तिथि बढ़ाने का भी आग्रह किया। इसके अलावा, एमए, एमएससी अंतिम सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम अविलंब घोषित करने की भी मांग की गई।

गढ़वाल विवि छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप राणा और छात्रसंघ में विवि प्रतिनिधि शुभमदीप गोस्वामी ने चौरास परिसर में लॉन टेनिस और बास्केटबॉल ग्राउंड के ऊपर टिनशैड की छत लगाने, योगा के छात्रों की सुविधा के लिए बिड़ला परिसर से सुबह साढ़े छह बजे बस सेवा, वाईफाई सुविधा उपलब्ध कराने की भी मांग की। बिड़ला और चौरास परिसर में बैंच लगाने के अलावा एसीएल हॉल में लगे सीसीटीवी कैमरों को ठीक करने की भी मांग की। कुलपति से मिलने वालों में विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री सुधीर जोशी, छात्रसंघ के पूर्व महासचिव ऋतांशु कंडारी, अरुण रावत, आकृति, गौरव मोहन नेगी, आदित्य घिल्डियाल, नितिन बुटोला, प्रज्ञा, स्वाति, कोमल आदि वार्ता करने वालों में शामिल थे।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआइ के प्रदेश महासचिव और गढ़वाल विवि छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष मनोज रावत ने कुलपति से एमए, एमएससी अंतिम सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम तुरंत घोषित करने की मांग की। मनोज रावत ने कहा कि स्नातकोत्तर विषयों में रिक्त सीटों पर छात्रों को प्रवेश देने के साथ ही चौरास परिसर में एटीएम की सुविधा तुरंत उपलब्ध कराई जाए। सभी छात्रावासों में पानी की नियमित व्यवस्था भी की जाए। पूर्व उपाध्यक्ष मंजीत रावत ने कहा कि अंक सुधार परीक्षा अंतिम वर्ष का परिणाम देर से घोषित होने पर संबंधित छात्रों को पीजी कक्षा में प्रवेश दिया जाए। सत्यम कालरा, भूपेंद्र कुंवर, सूरज नेगी, सुभाष रावत, मानवेंद्र राणा, पंकज जोशी, दीपक नेगी कुलपति से वार्ता करने वालों में शामिल थे।

एमएससी, एमए में प्रवेश की तिथि बढ़ाई जाए

पौड़ी परिसर छात्रसंघ अध्यक्ष अर¨वद नैथानी ने श्रीनगर में विवि कुलपति से मुलाकात कर उन्हें बीए चतुर्थ सेमेस्टर और एमएससी चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम शीघ्र घोषित करने के साथ ही बीएससी पंचम सेमेस्टर वनस्पति विज्ञान की स्पेशल बैक पेपर परीक्षा के परिणाम जल्द घोषित करने की मांग की। पौड़ी परिसर के बीए तृतीय सेमेस्टर के भूगोल विषय के छात्रों के परीक्षा परिणाम में हुई गलतियां दूर की जाएं। परीक्षा परिणामों में हुई त्रुटियों को दूर नहीं किया जा रहा है। पौड़ी छात्रसंघ अध्यक्ष अर¨वद नैथानी और एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष गौरव सागर ने कहा कि पौड़ी परिसर में एमएससी और एमए में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि भी बढ़ाई जाए। मांगों पर समुचित कार्यवाही न होने पर छात्र उग्र आंदोलन के लिए विवश होंगे। पौड़ी के प्रकाश ¨सह, कुलदीप पुंडीर, पंकज सहित अन्य छात्र भी कुलपति से वार्ता करने वालों में शामिल थे।

chat bot
आपका साथी