रांसी स्टेडियम के बहुरने की जगी उम्मीद

गुरुवेंद्र नेगी, पौड़ी खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। शासन ने शहर के शीर्ष में स्थित रांसी स्टे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:50 PM (IST)
रांसी स्टेडियम के बहुरने की जगी उम्मीद
रांसी स्टेडियम के बहुरने की जगी उम्मीद

गुरुवेंद्र नेगी, पौड़ी

खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। शासन ने शहर के शीर्ष में स्थित रांसी स्टेडियम के विस्तारीकरण के लिए प्रथम किश्त तीन करोड़ 46 लाख की धनराशि खेल निदेशालय को जारी कर दी है। अब गेंद खेल निदेशालय के पाले में हैं। जल्द ही स्टेडियम के विस्तारीकरण की दिशा में कार्य शुरू होता है तो आने वाले दिनों में यह स्टेडियम पूरे राज्य में अपने आप में बहुआयामी स्टेडियम नजर आएगा।

मई 2017 में तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पौड़ी में स्थित रांसी स्टेडियम के विस्तारीकरण की घोषणा की थी। पूर्व सीएम की घोषणा के बाद उत्तराखंड पेयजल संसाधन एवं निर्माण निगम खेल इकाई ने 23 करोड़ 6 लाख के विस्तारीकरण का आगणन तैयार किया गया। शासन ने परीक्षण के बाद 22 करोड़ 29 लाख की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी गई। अब शासन की ओर से खेल निदेशालय को प्रथम किश्त के रुप में तीन करोड़ 46 लाख 34 हजार की धनराशि रिलीज कर दी है। जिला खेल विभाग पौड़ी के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी प्रजापति कुकरेती ने बताया कि रांसी स्टेडियम के विस्तारीकरण के तहत एथलैटिक सिथैटिक कोट, बहुआयामी क्रीड़ा हाल, छात्रावास भवन, उपकरणों समेत जिम, कैंटीन, बॉलीवाल कोड आदि का निर्माण किया जाना है। सुविधाएं न होने से नहीं मिल पा रहा लाभ

शहर के शीर्ष में स्थित रांसी स्टेडियम को अब शहीद जसवंत सिंह के नाम से भी पहचाना जाता है। लेकिन यहां बुनियादी सुविधाएं न होने से यह स्टेडियम अभी तक उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया है। यहां महज वर्ष में विद्यालयों की क्रीड़ा प्रतियोगिता या फिर कुछ अन्य खेल आयोजन ही होते रहे हैं। ऐसे में हश्र यह हुआ कि सुविधाओं के अभाव में यह अधिकतर खेल प्रेमियों से दूर ही है। जो कुछ निर्माण कार्य हुए भी हैं उनमें भी कई अधूरे पड़े हैं।

--------------------

शासन द्वारा रांसी स्टेडियम के विस्तारीकरण के लिए प्रथम किश्त खेल निदेशालय को अवमुक्त कर दी गई है। विस्तारीकरण में अनेक कार्य होने हैं। उम्मीद है कि इस दिशा में जल्द निर्माण कार्य शुरु होगा और रांसी स्टेडियम को एक नई पहचान मिलेगी।

अरुण बनग्याल, उप क्रीड़ा अधिकारी जिला खेल कार्यालय पौड़ी गढ़वाल।

फोटो- 15पीएयूपी-1

chat bot
आपका साथी