तीस रुपये में एक किलोमीटर का सफर

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : कोरोना संक्रमण के बीच नजीबाबाद-कोटद्वार के मध्य मैक्स चालकों की मनमानी जारी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:14 AM (IST)
तीस रुपये में एक किलोमीटर का सफर
तीस रुपये में एक किलोमीटर का सफर

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : कोरोना संक्रमण के बीच नजीबाबाद-कोटद्वार के मध्य मैक्स चालकों की मनमानी जारी है। कोटद्वार से नजीबाबाद के लिए संचालित होने वाली मैक्स के चालक यात्रियों की मजबूरी का जमकर फायदा उठा रहे हैं। हालत यह है कि कौड़िया से नजीबाबाद के मध्य का किराया तीस रुपये वसूला जा रहा है। जबकि कौड़िया व नजीबाबाद चौक के मध्य की दूरी करीब एक किलोमीटर है। वहीं नजीबाबाद चौक से मैक्स चालक यात्रियों से साठ रुपये किराया वसूल रहे हैं।

सामान्य दिनों में कोटद्वार से नजीबाबाद के लिए संचालित होने वाली मैक्स में चालक दस से बारह सवारियों को बिठाते थे। कोरोना संक्रमण में शारीरिक दूरी का अनुपालन करने के निर्देश जारी हुए तो वाहन चालकों को भी 50 फीसद सवारी ले जाने की अनुमति मिल गई। वाहनों चालकों ने सरकार की ओर से जारी नियमों की आड़ में वाहनों का किराया दोगुना कर दिया, लेकिन सवारियों की संख्या पूर्व की भांति ही रखी। नजीबाबाद-कोटद्वार के मध्य संचालित मैक्स चालक आज भी अपने वाहनों में खचाखच सवारियां भरकर चल रहे हैं। ताजुब्ब की बात तो यह है कि नजीबाबाद-कोटद्वार के मध्य संचालित यह वाहन कौड़िया चैक पोस्ट पर पुलिस व परिवहन विभाग की नजरों के सामने से गुजरते हैं, लेकिन दोनों महकमों के कर्मी इन वाहनों की जांच करने की जहमत नहीं उठाते। इधर, कई मर्तबा वाहन चालक सवारियों से सौ-सौ रुपये भी वसूलते नजर आते हैं। जरूरत से अधिक किराया लेने के कारण सवारियों व वाहन चालकों में अक्सर झड़प भी हो जाती है।

......................

मामला जानकारी में नहीं है। नजीबाबाद-कोटद्वार के मध्य संचालित सवारी वाहनों की नियमित चैकिग करवाई जाएगी। नियमों की अवहेलना पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

..आरएस कटारिया, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, कोटद्वार

chat bot
आपका साथी