44 लोग आइसोलेट, गोविंदनगर की गलियां सील

कोटद्वार के मोहल्ला गोविदनगर निवासी एक माता व उनके पुत्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद प्रशासन ने मोहल्ले के एक हिस्से को सील कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Jun 2020 10:20 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jun 2020 10:20 PM (IST)
44 लोग आइसोलेट, गोविंदनगर की गलियां सील
44 लोग आइसोलेट, गोविंदनगर की गलियां सील

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार के मोहल्ला गोविदनगर निवासी एक माता व उनके पुत्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद प्रशासन ने मोहल्ले के एक हिस्से को सील कर दिया है। इधर, संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 44 लोगों को स्वास्थ्य महकमे ने विभिन्न फेसिलिटी क्वारंटाइन सेंटरों में क्वारंटाइन कर दिया है। संक्रमित लोगों के परिवारजनों के सेंपल जांच को भेजे जाएंगे।

28 मई को मोहल्ला गोविदनगर निवासी एक महिला को छह जून को बुखार की शिकायत हुई। महिला ने निजी क्लीनिक से दवा ली, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इस बीच नौ जून को महिला के व्यापारी पुत्र को भी बुखार की शिकायत हुई। दस जून को व्यापारी बेस चिकित्सालय में पहुंचा, जहां कोविड क्लीनिक में उसकी जांच की गई और उसे व उसकी माता को आइसोलेशन में भर्ती कर दिया गया, जहां शनिवार शाम दोनों कोरोना संक्रमित पाए गए। रिपोर्ट मिलते ही स्वास्थ्य महकमे के साथ ही स्थानीय प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। दरअसल, 25 मार्च के बाद यह दूसरा मौका है, जब स्थानीय निवासी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पूर्व में स्पेन से लौटे दुगड्डा निवासी एक युवक में कोरोना संक्रमण पाया गया, जोकि वर्तमान में पूरी तरह स्वस्थ है।

गोविदनगर निवासी व्यापारी व उसकी माता में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के तत्काल बाद पुलिस व प्रशासन की टीम ने गोविद नगर इलाके में लोगों को घरों में ही रहने की घोषणा करनी शुरू कर दी। हालांकि, सुबह प्रशासन ने गोविदनगर क्षेत्र की गलियों को पूरी तरह सील कर दिया। सील किए गए क्षेत्र में रह रहे लोगों को घर में ही आवश्यक वस्तुएं पहुंचाने की बात कही गई है। इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने व्यापारी व उसकी माता के संपर्क में आए 44 लोगों को अलग-अलग स्थानों में फैसिलिटी क्वारंटाइन में रख दिया है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनोज बहुखंडी ने बताया कि इन लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। साथ ही संक्रमितों के परिवारजनों के भी कोरोना जांच सेंपल लिए जाएंगे।

तीन दिन बंद रहेगा मालिनी मार्केट

उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यापारी की मालिनी मार्केट व जिला परिषद मार्केट में दुकानें हैं। बताया कि एहतियात के तौर पर दोनों मार्केट को तीन दिनों के लिए बंद किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी