थल सेना में शामिल 179 जवान

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर मुख्यालय में आयोजित कसम परेड समारोह के उपरांत क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 10:28 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 10:28 PM (IST)
थल सेना में शामिल 179 जवान
थल सेना में शामिल 179 जवान

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर मुख्यालय में आयोजित कसम परेड समारोह के उपरांत कोर-93 के 179 रिक्रूट थल सेना का हिस्सा बन गए।

शनिवार को सेंटर के नायक भवानी दत्त जोशी परेड ग्राउंड में कोर-93 के 179 जवानों ने देश की रक्षा की शपथ ली। समीक्षा अधिकारी कर्नल विनीत वाजपेयी ने परेड की सलामी ली। उन्होंने कहा की नव प्रशिक्षित सैनिकों ने सेना में भर्ती होकर अपने जीवन का सर्वोच्च निर्णय लिया है। उन्होंने गढ़वाल रेजीमेंट के आराध्य देव बदरी विशाल व रॉयल रस्सी की शान बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि एक अच्छे सैनिक में ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा व आज्ञाकारी जैसे गुण होना बेहद जरूरी है। कोविड-19 के कारण कसम ग्रहण करने वाले रिक्रूटों के स्वजन समारोह में शामिल नहीं हो सके।

राइफलमैन शुभम रावत को स्वर्ण पदक

कोर-93 में प्रशिक्षण के दौरान सर्वोत्तम प्रदर्शन के लिए राइफलमैन शुभम रावत को स्वर्ण पदक, राइफलमैन विपिन रावत को रजत पदक व राइफलमैन अनिकेश रावत को कांस्य पदक से प्रदान किया गया। फायरिग में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए राइफलमैन शुभम रावत, शारीरिक प्रशिक्षण के लिए राइफलमैन अमित सिंह को सम्मान मिला। ब्रावो कंपनी के हवलदार महिपाल सिंह उत्तम प्रशिक्षक रहे, जबकि प्रशिक्षण के दौरान उत्तम प्रदर्शन के लिए ब्रावो कंपनी ने चैंपियनशिप बैनर जीता। जेसीओ सूबेदार विजेंद्र सिंह को चैंपियनशिप बैनर दिया गया।

संदेश : 14 कोटपी 4

लैंसडौन में शुक्रवार को गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट के कसम परेड समारोह में पदक विजेताओं को सम्मानित करते समीक्षा अधिकारी कर्नल विनीत वाजपेयी। जागरण

chat bot
आपका साथी