डीडीहाट को जिला बनाने के जिए अब कैंसर पीडि़त युवा आमरण अनशन पर बैठा

डीडीहाट जिले की मांग को लेकर आमरण अनशन में बैठे एक अनशनकारी को पुलिस ने जबरन उठाकर अस्पताल पहुंचा दिया। उनके अनशन से उठते ही कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा युवा आमरण अनशन पर बैठ गया। इस दौरान आंदोलनकारियों ने जमकर नारेबाजी की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 12:11 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 12:11 PM (IST)
डीडीहाट को जिला बनाने के जिए अब कैंसर पीडि़त युवा आमरण अनशन पर बैठा
डीडीहाट को जिला बनाने के जिए अब कैंसर पीडि़त युवा आमरण अनशन पर बैठा

संवाद सूत्र, डीडीहाट : डीडीहाट जिले की मांग को लेकर आमरण अनशन में बैठे एक अनशनकारी को पुलिस ने जबरन उठाकर अस्पताल पहुंचा दिया। उनके अनशन से उठते ही कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा युवा आमरण अनशन पर बैठ गया। इस दौरान आंदोलनकारियों ने जमकर नारेबाजी की।

स्थानीय रामलीला मैदान में जिला बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले एक अक्टूबर से चल रहे आमरण अनशन के 13वें दिन आमरण अनशन पर बैठे प्रकाश बोरा के स्वास्थ्य में भारी गिरावट आ गई। पिछले पांच दिनों से आमरण अनशन में बैठे बोरा का डॉ. बीएस मेहरा ने स्वास्थ्य परीक्षण किया। प्रकाश का ब्लड प्रेशर काफी बढ़ा हुआ मिला और आक्सीजन लेवल में भी लगातार गिरावट देखने को मिली। जिसे देखते हुए तहसीलदार एमसी पालीवाल ने थानाध्यक्ष हिमांशु पंत के नेतृत्व में पुलिस ने जैसे ही प्रकाश को अनशन से उठाने का प्रयास किया तो आंदोलन के समर्थन में बैठे लोगों ने नारेबाजी कर इसका विरोध किया।

आंदोलनकारियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस जवानों की संख्या बढ़ाई गई। इसके बाद प्रकाश को जबरन अनशन स्थल से उठाकर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। प्रकाश के आमरण अनशन से उठते ही स्कीन कैंसर से जूझ रहे युवा पीयूष वाल्मीकि आमरण अनशन पर बैठ गए। वहीं, दूसरे आमरण अनशनकारी गुड्डू कन्याल के स्वास्थ्य में गिरावट आने लगी है। समिति संयोजक कुंडल सिंह कन्याल ने कहा कि सरकार चाहे इस निर्णायक आंदोलन को कुचलने का कितना प्रयास करे, मगर जब तक डीडीहाट जिला अस्तित्व में नहीं आ जाएगा, आंदोलन जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी