इंटरनेट मीडिया पर अजनबियों की मदद में जुटे युवा, दवा और ऑक्सीजन के लिए लगा रहे गुहार

दिल्ली में इस मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत है। यह इंजेक्शन इमरजेंसी में तुरंत चाहिए। एसटीएच में एक मरीज को प्लाज्मा की जरूरत है। यह इनके बेटे का नंबर है। इस नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं। पोस्ट को शेयर किजिए। ताकि जल्द से जल्द मदद मिल सके।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:09 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:09 AM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर अजनबियों की मदद में जुटे युवा, दवा और ऑक्सीजन के लिए लगा रहे गुहार
इंटरनेट मीडिया पर अजनबियों की मदद में जुटे युवा, दवा और ऑक्सीजन के लिए लगा रहे गुहार

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : दिल्ली में इस मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत है। यह इंजेक्शन इमरजेंसी में तुरंत चाहिए। एसटीएच में एक मरीज को प्लाज्मा की जरूरत है। यह इनके बेटे का नंबर है। इस नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं। पोस्ट को शेयर किजिए। ताकि जल्द से जल्द मदद मिल सके। फेसबुक और वाट्सएप पर लगातार इस तरह की पोस्टें देखने को मिली रही है। जिनमें अधिकांश युवा हल्द्वानी के है। खास बात यह है कि परेशान व्यक्ति से इनका कोई संबंध भी नहीं। उसके बावजूद इंटरनेट मीडिया का सदुपयोग कर प्रयास में जुटे हैं कि कैसे भी मदद हो जाए। मदद मिलने पर परिजन दुआएं भी दे रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है। संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ है। संसाधनों की कमी के कारण लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों की मदद के लिए इंटरनेट मीडिया के जरिये युवाओं की टीम एक चेन की तरह काम कर रही है। हल्द्वानी के शादाब आलम, धीरज जोशी, अजय समेत कई ऐसे लोग है जो लगातार फेसबुक व वाट्सएप के जरिये परेशान लोगों की जानकारी व संपर्क नंबरों का प्रचार कर रहे हैं। ताकि समय से मदद पहुंच सके।

इस तरह की पोस्ट मिल रही

लखनऊ के साथी ध्यान दें, मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत है। ग्रेटर कैलाश दिल्ली में ऑक्सीजन सिलिंडर की जरूरत है। बरेली के साथी ध्यान दें एक उत्तराखंडी भाई को चार यूनिट ब्लड चाहिए। नोएडा या गाजियाबाद के पास आइसीयू बेड की जरूरत है। प्लीज सभी साथी स्थानीय अस्पतालों से संपर्क करें।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी