विजयादशमी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ स्थापना दिवस पर युवाओं ने किया रक्तदान

बजरंग दल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख सोनम पांडेय ने कहा कि संगठन के कार्यकर्ता समय-समय पर रक्तदान करते हैं। युवाओं ने कोरोना काल में भी ब्लड बैंक में रक्त की कमी नहीं होने दी। शिविर में 29 युवाओं ने रक्तदान किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 05:07 PM (IST)
विजयादशमी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ स्थापना दिवस पर युवाओं ने किया रक्तदान
कुमाऊं गौरव स्वामी कच्चाहारी का जन्मदिन भी मनाया गया।

जागरण संवाददाताा, पिथौरागढ़ : विजयादशमी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला चिकित्सालय में रक्तदान किया। इस अवसर पर कुमाऊं गौरव स्वामी कच्चाहारी का जन्मदिन भी मनाया गया। 

रक्तदान शिविर का शुभारंभ विधायक चंद्रा पंत ने किया। उन्होंने युवाओं के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान से दूसरों को जीवन मिलता है। उन्होंने स्वामी कच्चाहारी की सामाजिक सेवाओं की सराहना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। बजरंग दल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख सोनम पांडेय ने कहा कि संगठन के कार्यकर्ता समय-समय पर रक्तदान करते हैं। युवाओं ने कोरोना काल में भी ब्लड बैंक में रक्त की कमी नहीं होने दी। शिविर में 29 युवाओं ने रक्तदान किया। ब्लड बैंक प्रभारी डा.नरेंद्र शर्मा ने युवाओं के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि युवाओं द्वारा दिए गए रक्त से कई लोगों को नया जीवन मिलेगा।

कार्यक्रम संयोजक प्रमिला बोहरा ने सभी का आभार जताया। संचालन कवि ललित शौर्य ने किया। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता तारा सिंह, गोविंद बल्लभ नगरकोटी, विनीत पाठक, पवननाथ, महेश जोशी, सूरज बिष्ट, हिमांशु कोहली, दिनेश कुमार मोहंती, धीरज वर्मा, हिम्मत रावत, कमल भंडारी, भूपेंद्र भंडारी, आकाश, रेडक्रास सोसाइटी के सचिव भगवान सिंह, नवराज सिंह आदि मौजूद रहे।

पूर्व सैनिकों और वीरांगनाओं को सम्मानित करेंगे हरीश रावत 

पिथौरागढ़: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत 17 अक्टूबर  को पिथौरागढ़ में पूर्व सैनिकों, वीरांगनाओं और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रितों को सम्मानित करेंगे। वृहद स्तर पर आयोजित किए जा रहे सम्मान समारोह कार्यक्रम के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरू  कर दी हैं। गुरूवार को पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में पूर्व विधायक मयूख महर की अगुवाई में एक्सीलेंस स्कूल बिण में होने वाले सम्मान समारोह का खाका खींचा गया। पूर्व विधायक मयूख महर ने कहा कि पिथौरागढ़ जिले का गौरवशाली सैनिक इतिहास रहा है। यहां के तमाम वीर जवानों ने देश की सरहदों की सुरक्षा के लिए अपनी शहादत दी है। सैनिकों का सम्मान कांग्रेस की पंरपराओं में रहा। उन्होंने कहा कि 17 अक्टूबर को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित तमाम वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारी पिथौरागढ़ पहुंचेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री पूर्व सैनिकों के साथ भोजन करने के साथ ही पूर्व सैनिक, वीरांगनाओं, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को सम्मानित करेंगे। कार्यक्रम के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। इस दौरान जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ऋषेंद्र महर, तिलक जोशी, त्रिलोक बिष्ट सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी