नारायणपुर के पास पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आकर युवक की मौत

सीमांत में बारिश का कहर जारी है। तवाघाट -सोबला मार्ग पर नारायणपुर के पास पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आने से न्यू सोबला निवासी ग्रामीण युवक की मौत हो गई है। टनकपुर -तवाघाट हाइवे में धारचूला से पांच किमी आगे दोबाट के पास मार्ग बंद हो गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:01 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 03:01 PM (IST)
नारायणपुर के पास पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आकर युवक की मौत
नारायणपुर के पास पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आकर युवक की मौत

पिथौरागढ़, जागरण संवाददाता : सीमांत में बारिश का कहर जारी है। तवाघाट -सोबला मार्ग में नारायणपुर के पास पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आने से न्यू सोबला निवासी एक ग्रामीण युवक की मौत हो गई है। टनकपुर -तवाघाट हाइवे में धारचूला से पांच किमी आगे दोबाट के पास मार्ग बंद हो गया है। चीन और नेपाल सीमा से लगे सौ से अधिक गांवों का सम्पर्क कटा हुआ है। जिले में आठ मोटर मार्ग अभी भी बंद हैं।

धारचूला से लगभग 24 किमी दूर तवाघाट- सोबला-दारमा मार्ग पर नारायणपुर के पास पहाड़ की तरफ से गिरे एक पत्थर की चपेट में आने से युवक की मौत हो गइ्र्र है। जानकारी के अनुसार बुधवार की सायं लगभग साढ़े सात बजे के आसपास विगत पचास दिनों से बंद तवाघाट -सोबला मार्ग में न्यू सोबला से चार पांच लोग पैदल धारचूला को आ रहे थे । इस मार्ग में सबसे खतरनाक बने स्थल नारायणपुर के पास पहाड़ की तरफ से पत्थर गिरने लगे। पहाड़ की तरफ से पत्थर गिरते देख कर विशाल दरियाल 28 वर्ष पुत्र देव राम दरियाल ने सभी को आगाह किया। उसके आगाह करने पर अन्य लोग तो बच गए परंतु खुद विशाल पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

हाइवे धारचूला से तवाघाट के मध्य धारचूला से लगभग पांच किमी दूर दोबाट के पास सुबह से बंद है। वाहन फंसे हुए हैं। बीआरओ मार्ग खोलने में जुटा है। सायं तक मार्ग खुलने की संभावना जताई जा रही है। दोबाट के पास मार्ग बंद होने से चीन और नेपाल सीमा से लगे तल्ला ,मल्ला दारमा, तल्ला , मल्ला चौदास और व्यास घाटी के लगभग सौ से अधिक गांव अलग-थलग पड़े हुए हैं। लिपुलेख मार्ग में मलबा आने से वाहन फंसे हैं। तवाघाट- सोबला- तिदांग मार्ग पचासवें दिन भी बंद है। मार्ग बंद होने से सीमा छोर के ग्रामीण, सुरक्षा बल परेशान हैं।

chat bot
आपका साथी