एमबीपीजी कॉलेज के पास यूनीपोल पर चढ़कर होर्डिंग लगा रहे युवक की गिरकर मौत

मूल रूप से सराय लुहनिया पोस्ट रवाईपुर तिलहर शाहजहांपुर निवासी मनोज कुमार (28) पुत्र मक्खन लाल हल्द्वानी में कुमाऊं एडवरटाइजिंग कंपनी में काम करता था। पुलिस के अनुसार नौ अक्टूबर को शहर के एक होटल में प्रदर्शनी लगनी थी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 10:37 AM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 10:37 AM (IST)
एमबीपीजी कॉलेज के पास यूनीपोल पर चढ़कर होर्डिंग लगा रहे युवक की गिरकर मौत
एमबीपीजी कॉलेज के पास यूनीपोल पर चढ़कर होर्डिंग लगा रहे युवक की गिरकर मौत

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एमबीपीजी कॉलेज के पास यूनीपोल पर चढ़कर होर्डिंग लगा रहे युवक की गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है। मूल रूप से सराय लुहनिया, पोस्ट रवाईपुर तिलहर, शाहजहांपुर निवासी मनोज कुमार (28) पुत्र मक्खन लाल हल्द्वानी में कुमाऊं एडवरटाइजिंग कंपनी में काम करता था। पुलिस के अनुसार नौ अक्टूबर को एक होटल में प्रदर्शनी लगनी थी।

आयोजन को लेकर कंपनी की ओर से होर्डिंग बनाई गई थी। उक्त होर्डिंग डिग्री कॉलेज के पास यूनीपोल पर लगनी थी। रविवार देर शाम मनोज होर्डिंग लेकर अकेले ही यूनीपोल पर चढ़ गया। होर्डिंग लगाने के दौरान वह अनियंत्रित होकर नीचे गिरा और सिर सड़क पर टकराने से घायल हो गया।

आसपास के लोग उसे अस्पताल ले गए। जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। भोटियापड़ाव चौकी इंचार्ज संजय बृजवाल ने बताया कि शव मोर्चरी में रख दिया है। वहीं युवक के नीचे गिरने पर करंट लगने की भी चर्चा रही। हालांकि मृतक के शरीर पर जलने के निशान नहीं मिले। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। अनुबंधित कंपनी के प्रतिनिधि से डिटेल मांगी गई है। अगर किसी तरह की लापरवाही सामने आती है तो नियमानुसार कार्रवाई होगी।

200 रुपये के चक्कर में चली गई जान

शहर में अवैध होर्डिंग लगाने का काम खूब होता है। बिना स्काई लिफ्ट मशीनों की मदद से जान से खिलवाड़ कर होर्डिंग लगवाई जाती हैं। रविवार को भी यही हुआ। 200 रुपये के लिए मनोज कुमार जान का जोखिम लेकर बिना सेफ्टी बेल्ट और स्काई लिफ्ट के ही पोल पर चढ़ गया। संतुलन बिगड़कर गिरने से उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी