यूओयू में 31 अक्टूबर तक मिलेगा दाखिला

जासं हल्द्वानी राज्य के किसी विश्वविद्यालय या डिग्री कालेज में दाखिला न मिला हो तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसे विद्याíथयों के पास उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में दाखिला लेने का मौका है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:44 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:44 PM (IST)
यूओयू में 31 अक्टूबर तक मिलेगा दाखिला
यूओयू में 31 अक्टूबर तक मिलेगा दाखिला

जासं, हल्द्वानी : राज्य के किसी विश्वविद्यालय या डिग्री कालेज में दाखिला न मिला हो तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसे विद्याíथयों के पास उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में दाखिला लेने का मौका है। यूओयू ने वर्तमान सत्र की प्रवेश तिथि 20 अक्टूबर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी है।

इसके अलावा शीतकालीन सत्र जनवरी 2020 के विद्याíथयों के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि भी 30 नवंबर तक बढ़ाई गई है। कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने बताया कि प्रवेश तिथि बढ़ाने का उद्देश्य यही है कि जो विद्यार्थी अब तक मुक्त विश्वविद्यालय या राज्य के अन्य विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने से वंचित रह गए है, उन्हें प्रवेश देना। कहा कि इच्छुक विद्यार्थी को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन प्रवेश ले लेना होगा। प्रवेश लेते समय अपना ही मोबाइल नंबर और ई-मेल आइडी फार्म में अंकित करनी होगी। प्रोविजनल डिग्री दे रहा यूओयू

कुलपति प्रो. नेगी ने बताया कि इन दिनों राज्य में माध्यमिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मागे गए हैं। विद्यार्थी डिग्री के लिए विश्वविद्यालय से संपर्क कर रहे हैं। बताया कि मुक्त विश्वविद्यालय ने सभी विद्यार्थियों की सुविधा को देखते हुए इस बार आनलाईन प्रोविजनल डिग्री निकालने की व्यवस्था की है। भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी इसका लाभ उठा सकते हैं। प्रवेश परीक्षा की आंसर-की जारी

यूओयू की ओर से 18 अक्टूबर को देहरादून और हल्द्वानी में आयोजित बीएड, पीएचडी, एमबीए प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों की 'आसर-की' जारी कर दी गई है। परीक्षार्थी विवि की वेबसाइट से आंसर-की प्राप्त कर सकते हैं। कुलपति ने बताया कि आंसर-की अवलोकन के बाद परीक्षार्थी 25 अक्टूबर तक वेबसाइट में दी गई ईमेल के माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है। इसके बाद कोई भी आपत्ति मान्य नहीं होगी। 30 अक्टूबर तक प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी