Kumaon Weather Update : अप्रैल से एक मई तक मौसम का यलो अलर्ट, पर्वतीय क्षेत्रों में बदलेगा मौसम, मैदान में गर्मी बरकरार

Kumaon Weather Update 29 अप्रैल से एक मई तक यलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि इन दिनों बारिश न के बराबर होने की संभावना है। इधर मैदानी क्षेत्रों में मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। गर्मी और उमस लोगों को बेहाल कर सकती है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 07:13 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 07:13 AM (IST)
Kumaon Weather Update : अप्रैल से एक मई तक मौसम का यलो अलर्ट, पर्वतीय क्षेत्रों में बदलेगा मौसम, मैदान में गर्मी बरकरार
पर्वतीय जिलों में आकाशीय बिजली गिरने और बादलों के गरजने जैसी घटनाएं होंगी।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राज्य में कल यानी गुरुवार से मौसम करवट बदल सकता है। जिसके चलते एक मई तक राज्य के कई पर्वतीय जिलों में आकाशीय बिजली गिरने और बादलों के गरजने जैसी घटनाएं होंगी। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने 29 अप्रैल से एक मई तक यलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि इन दिनों बारिश न के बराबर होने की संभावना है। इधर, मैदानी क्षेत्रों में मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। गर्मी और उमस लोगों को बेहाल कर सकती है।

जानिए कैसा रहेगा आपके क्षेत्र का मौसम

29 अप्रैल : उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

30 अप्रैल : उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

01 अप्रैल : उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

यहां हो सकती है हल्की से हल्की बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने बताया है कि 28 अप्रैल से एक मई तक उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल जिले में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश या गर्जन के साथ बारिश की संभावना है। जबकि, तराई और भाबर में बसे क्षेत्रों में मौसम में कोई खास बड़ा बदलाव नहीं होगा। ऐसे में गर्मी और उसम यहां के लोगों को सता सकती है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी